scriptRam Mandir Bhoomi Pujan: तस्वीरों में देखें धोती-कुर्ते में पीएम मोदी का खास अंदाज | Ram Mandir Bhoomi Poojan PM Modi wear traditional Dhoti Kurta see in Pictures | Patrika News
विविध भारत

Ram Mandir Bhoomi Pujan: तस्वीरों में देखें धोती-कुर्ते में पीएम मोदी का खास अंदाज

Ram Mandir Bhoomi Poojan के लिए पारंपरिक वेशभूषा में नजर आए PM Modi
PM Modi ने सुनहरी कुर्ता और पीतांबरी धोती पहनी
धार्मिक कार्यों में सुनहरी और पीला रंग काफी शुभ माना जाता है

Aug 05, 2020 / 12:22 pm

धीरज शर्मा

PM Modi wear Dhoti Kurta on ram mandir bhoomi poojan

राम मंदिर भूमि पूजन पर पीएम मोदी ने पहना पारंपरिक परिधान धोती कुर्ता

नई दिल्ली। लंबे इंतजार के बाद अयोध्या ( Ayodhya ) में भव्य राम मंदिर ( Ram Mandir Bhoomi Poojan ) की नींव आज रखने जा रही है। इस ऐतिहास पल का गवाह पूरा देश बनेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) मंदिर निर्माण से पहले भूमि पूजन के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली ( Delhi ) से रवाना हुए। इस दौरान पीएम मोदी खास अंदाज में नजर आए।
पीएम मोदी पूरी तरह राम रंग में रंगे नजर आए। उन्होंने इस खास और ऐतिहासिक पल के लिए खास तौर पर धोती और कुर्ता पहन रखा है। आईए तस्वीरों में देखते हैं पीएम मोदी का ये खास अंदाज
मानसून को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया सबसे बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में भारी बारिश का जारी हुई चेतावनी

mo.jpg
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पारंपरिक वेशभूषा धारण की है। पीएम मोदी खास गोल्डन यानी सुनहरी रंग कुर्ते में नजर आए। इसके साथ उन्होंने पारंपरिक पीतांबरी धोती भी पहनी थी। दिल्ली एयरपोर्ट से पीएम मोदी बकायदा इस खास अंदाज में ही रवाना हुए।
pm_modi_3.jpg
राम जन्मभूमि के पक्ष में ऐतिहासिक फैसला देने वाले सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जीफ जस्टिस रंजन गोगोई की बिगड़ी तबीयत, जानें क्या हुआ

दरअसल धार्मिक कार्यों में सुनहरा और पीले रंग को शुभ माना जाता है। यही वजह है कि पीएम मोदी ने अपनी पोषाक का यही रंग चुना है। दरअसल अयोध्याना को सुनहरी और पीले रंग से ही सजाया गया है। इसके बाद दिल्ली से लखनऊ हवाई अड्डे पर पीएम मोदी का विमान उतरा।
yo.jpg
यहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान भी पीएम मोदी अपने खास पहनावे में ही नजर आए। हाथ जोड़कर उन्होंने सभी का अभिवादन किया।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 29 वर्ष बाद अयोध्या पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचे।
दिलचस्प बात यह है कि इस दौरान जब नरेंद्र मोदी से एक पत्रकार ने पूछा था कि आप दोबारा अयोध्या कब आएंगे तो उन्होंने कहा था कि अब वह मंदिर बनने के बाद ही यहां आएंगे।
mod.jpg
यही नहीं रामजन्मभूमि जाने वाले नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री भी बन गए हैं। भूमि पूजन के दौरान पीएम मोदी 40 किलोग्राम की चांदी की ईंट से मंदिर की नींव रखेंगे।

Hindi News/ Miscellenous India / Ram Mandir Bhoomi Pujan: तस्वीरों में देखें धोती-कुर्ते में पीएम मोदी का खास अंदाज

ट्रेंडिंग वीडियो