scriptभारत से तनाव के बीच पाकिस्तान ने किया बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का टेस्ट | Pakistan launch Balistic missile ghaznavi in baloochistan | Patrika News
विविध भारत

भारत से तनाव के बीच पाकिस्तान ने किया बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का टेस्ट

पाकिस्तान ने कर दी सबसे बड़ी हिमाकत
भारत से चल रहे तनाव के बीच इमरान खान ने दिया बड़ा आदेश
गजनवी बेलिस्टिक मिसाइल का किया गया टेस्ट

Aug 29, 2019 / 09:11 pm

धीरज शर्मा

4789.png
नई दिल्ली। भारत में जम्मू-कश्मीर पर आए फैसले के बाद बौखलाए पाकिस्तान की हर कोशिश नाकाम साबित हो रही है। चाहे अपना देश हो या फिर अंतरराष्ट्रीय बिरादरी, पाक पीएम इमरान खान को हर मोर्चे पर मुंह की खानी पड़ रही है। यही वजह है कि पाकिस्तान ने गुरुवार को सबसे बड़ी जुर्रत कर डाली। पाकिस्तान ने भारत को जवाब देने के लिए अपनी बैलेस्टिक मिसाइल गजनवी का टेस्ट कर डाला।
सतह से सतह पर 290 से 320 किलोमीटर तक मार करने में सक्षम गजनवी मिसाइल 700 किलोग्राम विस्फोटक ले जाने में सक्षम है।

इस परीक्षण के लिए पाकिस्तान ने अपना कराची एयरस्पेस बंद कर दिया था।
पाकिस्तान ने गुरुवार को एक बार फिर अपनी नाकामी को छिपाने के लिए सबसे बड़ी हिमाकत कर डाली है।

https://twitter.com/ANI/status/1166963333695623168?ref_src=twsrc%5Etfw
भारत से चल रहे तनाव के बीच पाकिस्तान के प्रधानंत्री इमरान खान ने बैलिस्टक मिसाइल गजनवी का परीक्षण किया है। सफल परीक्षण के बाद इमरान खान ने पूरी टीम को बधाई भी दी है।
आपको बता दें कि गजनवी मार्च 2004 से पाकिस्तानी बेडे में शामिल की गई है। ये सतह से सतह पर 290 से 320 किमी की मार करने में सक्षम है। पाकिस्तान के पीएम के साथ-साथ राष्ट्रपति ने सेना को इस टेस्ट के लिए बधाई दी है।
यहां पर हुआ टेस्ट
पाकिस्तान का नेशनल डेवलेपमेंट कॉम्प्लेक्स पंजाब (पाकिस्तान) के फतेहजंग में है। जहां से इसे ट्रैक किया गया। वहीं इस मिसाइल को बलूचिस्तान के क्षेत्र में टेस्ट किया गया।

आपको बता दें कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान लगातार दुनिया को इस बात के लिए चेता रहे हैं कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही परमाणु हथियारों से संपन्न है, ऐसे में अगर लड़ाई हुई तो दुनियाभर के लिए नुकसानदेह होगा। इन्हीं बेतुके बयानों के बीच पाकिस्तान ने बड़ी हिमाकत भी कर डाली।
आपको बता दें कि इस पाकिस्तान की इस हरकत पर अब पूरी दुनिया की नजरें टिकी हैं। भारत की ओर से इस टेस्ट पर क्या जवाब आता है। ये जानने के लिए पूरी दुनिया की नजरें टिकी हैं।

मंत्री ने बताया कब होगा भारत-पाक युद्ध
हाल ही में पाकिस्तान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने ट्विटर पर ऐलान किया था कि पाकिस्तानी सरकार भारत के लिए सभी एयररूट बंद करने के फैसले पर विचार कर रही है। यही नहीं उन्होंने ये भी बताया कि अक्टूबर से नवंबर के बीच भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध होगा।

दोनों देशों के पास परमाणु हथियार हैं ऐसे में ये युद्ध काफी भयानक हो सकता है। इसी के बाद खबर आई कि पाकिस्तान ने अपने कराची एयरस्पेस को तीन दिन के लिए बंद किया है,

Hindi News / Miscellenous India / भारत से तनाव के बीच पाकिस्तान ने किया बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का टेस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो