scriptदेश का 5वां कोरोना मुक्त राज्य बना मिजोरम, एक मात्र मरीज का रिपोर्ट आया निगेटिस | Mizoram became 5th Corona Free State of country results of only one patient came negative | Patrika News
विविध भारत

देश का 5वां कोरोना मुक्त राज्य बना मिजोरम, एक मात्र मरीज का रिपोर्ट आया निगेटिस

मिजोरम नॉर्थ-ईस्ट में कोरोना मुक्त चौथा राज्य
24 मार्च को मिजोरम में पादरी पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

May 06, 2020 / 03:05 pm

Dhirendra

mizoram
नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) संकट और लॉकडाउन 3.0 ( Lockdown 3.0 ) के बीच एक राहत देने वाली खबर है। नॉर्थ-ईस्ट स्टेट मिजोरम ने घोषणा की है कि राज्य में कोविद-19 का एक भी मरीज नहीं है। कोरोना से संक्रमित एक मात्र मरीज ठीक हो गया है। इस तरह नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर के बाद उत्तर-पूर्व में कोरोना मुक्त होने वाला मिजोरम चौथा और देश का 5वां राज्य बन गया है।
नॉर्थ-ईस्ट स्टेट के अलावा गोवा में भी कोरोना वायरस के सभी 7 रोगियों का सफल इलाज हो चुका है। इस तरह से गोवा भी कोरोना फ्री स्टेट है।

क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद के बेटे से की पूछाताछ, मरकज के 20 कर्मचारियों के बारे में जुटाई जानकारी
नीदरलैंड का दौरा करने वाले 50 वर्षीय पादरी को 24 मार्च को मिजोरम में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। उसके बाद पादरी के 4 नमूनों का कोरोना टेस्ट हुआ। चारों टेस्ट में पादरी को कोरोना निगेटिव पाया गया। पादरी मणिपुर की 23 वर्षीय लड़की के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद इलाके में दूसरा रोगी था।
मिजोरम के स्वास्थ्य मंत्री आर लालथंगलिया ने बताया है कि राज्य में पाए गए एक मात्र कोरोना मरीज के सभी 4 नमूनों को एकत्र किया गया जिसके नतीजे निगेटिव आए। इस सप्ताह के अंत तक पादरी को अस्पताल से छुट्टी मिलने की संभावना है। उन्होंने कहा कि हमारे पास एक भी मरीज नहीं है। हालांकि,राज्य के 11 जिलों में 1,366 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।
दिल्ली : टिकरी कलां स्क्रैप गोदाम में लगी भीषण आग, सारा सामान जलकर खाक

बता दें कि देश में संक्रमण के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में हैं जहां 15,525 लोग कोविद-19 से संक्रमित हुए हैं। इसके बाद गुजरात में 6,245, दिल्ली में 5,104, तमिलनाडु में 4,058, राजस्थान में 3,158 मध्य प्रदेश में 3,049 और उत्तर प्रदेश में 2,880 लोग संक्रमित हुए हैं।

Hindi News / Miscellenous India / देश का 5वां कोरोना मुक्त राज्य बना मिजोरम, एक मात्र मरीज का रिपोर्ट आया निगेटिस

ट्रेंडिंग वीडियो