scriptLockdown 2: लॉकडाउन में फंसा 3 साल का बच्चा, मां से मिलाने में जुट गया दो राज्यों का प्रशासन | Lockdown 2: three year old Stuck due to curfew in Patiala, reunited with parents in Jammu | Patrika News
विविध भारत

Lockdown 2: लॉकडाउन में फंसा 3 साल का बच्चा, मां से मिलाने में जुट गया दो राज्यों का प्रशासन

पटियाला ननिहाल में मिलने आया था बच्चा
लॉकडाउन के दौरान वहीं फंस गया 3 साल का मयंकवीर
दोनों राज्यों के प्रशासन ने मिलकर मां के पास पहुंचाया

Apr 17, 2020 / 06:56 pm

Navyavesh Navrahi

mother_child.jpg
मां की ममता के सामने कोई चीज नहीं टिक सकती। कोरोना लॉकडाउन के संकट में भी तीन साल के बच्च को मां से मिलाने के लिए दो राज्यों का प्रशासन जुट गया। आखिरकार बच्चे को मां से मिला दिया गया। घटना पंजाब के पटियाला की है। बच्चे को पटियाला से जम्मू में उसकी मां के पास सकुशल पहुंचाया गया। पंजाब की महिला एवं बाल विकास मंत्री अरुणा चौधरी ने बच्चे को मां से मिलवाने में मदद करने वाले प्रशासन की तारीफ की है। उधर, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी अरुणा चौधरी के ट्वीट को रिट्वीट किया है।
Lockdown 2.0: स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान, देश में कोरोना के 80 फीसदी मरीज हो रहे हैं ठीक

https://twitter.com/PunjabGovtIndia?ref_src=twsrc%5Etfw
लॉकडाउन के कारण पटियाला में फंस गया था बच्चा

जानकारी के अनुसार- तीन साल का बच्चा मयंकवीर सिंह कुछ समय पहले पटियाला में मां के साथ ननिहाल आया था। उसके बाद मां पुनीत कौर बच्चे को वहीं छोड़कर जम्मू के कठुआ अपने घर चली गईं। इस बीच पूर देश में लॉकडाउन लागू हो गया। नतीजन बच्चा वहीं फंस गया। बच्चा मां-बाप से मिलने की जिद करने लगा। पटियाला के अर्बन स्टेट फेस-2 में रहने वाले उसके नाना-नानी भी परेशान थे।
Corona Lockdown 2: जम्मू में महिलाओं ने संभाली लॉकडाउन की कमान

पटियाला और कठुआ का प्रशासन हुआ सक्रिय

आखिरकार मां पुनीत कौर ने महिला एवं बाल विकास विभाग के अधीन आने वाले कठुआ चाइल्ड वेलफेयर यूनिट से मदद की गुहार लगाई। उधर, नाना ने पटियाला चाइल्ड वेलफेयर यूनिट से संपर्क किया। मामला दोनों तरफ के प्रशासन के संज्ञान में आया। पटियाला के असिस्टेंट कमिश्नर इस्मत विजय सिंह ने पटियाला और कठुआ चाइल्ड वेलफेयर यूनिट के बीच कोआर्डिनेशन की जिम्मेदारी संभाली।
Lockdown2: आखिर क्यों बढ़ रही है मजदूरों में घर जाने की बेचैनी!

बच्चे की मां के लिए की गई लॉकडाउन पास की व्यवस्था

जम्मू-कश्मीर और पंजाब दोनों राज्यों के प्रशासन ने जब बच्चे को पहुंचाने की ठान ली तो मां पुनीत कौर के लिए अंतरराज्यीय (इंटर स्टेट) लॉकडाउन पास की व्यवस्था की गई। जिसके बाद मां पुनीत कौर पटियाला पहुंचीं और फिर बच्चे को लेकर घर के लिए रवाना हुईं। अधिकारियों के मुताबिक, जम्मू की सीमा पर बच्चे की चेकिंग हुई। थर्मल स्कैनिंग में तापमान सामान्य रहने पर घर जाने दिया गया।
Corona Lockdown: मोबाइल गिरवी रखकर दवा लेने जा रहा था रिक्शेवाला, डीएम ने रोककर की मदद

बाल विकास मंत्री ने की प्रशासन की तारीफ

पंजाब की महिला एवं बाल विकास मंत्री अरुणा चौधरी ने ट्वीट करके कहा कि- ‘पटियाला जिला बाल कल्याण यूनिट ने तीन साल के बच्चे को जम्मू में घर भेज दिया। मयंकवीर अपने नाना-नानी के पास लॉकडाउन के दौरान पटियाला में फंस गया था। बच्चे के मां-बाप ने प्रशासन के प्रयास की सराहना की।’ मंत्री अरुणा चौधरी के इस ट्वीट को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रिट्वीट किया।

Hindi News/ Miscellenous India / Lockdown 2: लॉकडाउन में फंसा 3 साल का बच्चा, मां से मिलाने में जुट गया दो राज्यों का प्रशासन

ट्रेंडिंग वीडियो