scriptCOVID-19: कोरोना के खिलाफ लड़ रहे योद्धाओं को आसमान से सम्मान, सुखोई लड़ाकू विमान से पुष्प की वर्षा | Indian Air Force Tribute to corona warriors | Patrika News
विविध भारत

COVID-19: कोरोना के खिलाफ लड़ रहे योद्धाओं को आसमान से सम्मान, सुखोई लड़ाकू विमान से पुष्प की वर्षा

Coronavirus के खिलाफ जंग जारी
वायुसेना ( Indian Airforce ) ने कोरोना वॉरियर्स ( Corona Warriors ) का किया सम्मान
सुखोई लड़ाकू विमान ( Sukhoi Aircraft ) ने COVID-19 हॉस्पिटल में आसमान से बरसाए फूल

May 03, 2020 / 01:37 pm

Kaushlendra Pathak

indian airforce

भारतीय वायुसेना ने कोरोना वॉरियर्स का सम्मान करते हुए आसमान से फूल बरसाए।

नई दिल्ली। पूरा देश इन कोरोना वायरस ( coronavirus ) से जूझ रहा है। इस खतरनाक वायरस के कारण देश में लॉकडाउन ( Lockdown 3.0 ) लागू है। वहीं, इस महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में कोरोना वॉरियर्स ( corona warriors ) दिन-रात एक किए हुए हैं। वहीं, कोरोना के खिलाफ लड़ रहे योद्धाओं को सेना की ओर से अलग-अलग अंदाज में आज सम्मान किया जा रहा है। इसी कड़ी में एयरफोर्स ( Airforce ) की ओर से सुखोई ( Sukhoi Aircraft ) जैसे लड़ाकू विमान देश के अलग-अलग कोविड-19 ( COVID-19 ) हॉस्पिटल पर आसमान से फूल बरसा रहे हैं।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बताया जा रहा है कि एयरफोर्स के ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट सबसे पहले सुबह 7 बजकर 52 मिनट पर जम्मू कश्मीर की डल लेक के ऊपर से फ्लाईपास्‍ट करते दिखे। सुबह 8 बजकर 55 पर चंडीगढ़ में सुखना लेक के ऊपर से गुजरे। इसके बाद दिल्‍ली में पुलिस वॉर मेमोरियल पर एयरफोर्स के चॉपर ने पुष्‍प वर्षा करते हुए आभार जताया। दिल्ली के बाद एयरफोर्स का चॉपर पंचकूला पहुंचा और सरकारी हॉस्पिटल के ऊपर फूल बरसाए गए। वहीं, गोवा मेडिकल कॉलेज के ऊपर भी एयरफोर्स के विमान ने फूल बरसाए।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इस कार्यक्रम के तहत भारतीय वायुसेना के विमान दिल्ली में राजपथ, राजस्थान में जलमहल, मध्यप्रदेश भोपाल में बड़ा तालाब, महाराष्ट्र में मुम्बई का मरीन ड्राइव, हैदराबाद में हुसैन सागर झील, बेंगलुरु में कर्नाटक विधानसभा और केरल में त्रिवेन्द्रम में सचिवालय के ऊपर और तमिलनाडु में सुलूर, कोयम्बटूर के आसमान में IAF के विमान फूल बरसाए। इसके अलावा गांधीनगर, मुंबई, जयपुर, वाराणसी, पटना, लखनऊ, भोपाल, रांची, रायपुर, दिसपुर, ईटानगर, शिलांग, कोलकाता, हैदराबाद, चेन्नई और बेंगलुरु के ऊपर से वायुसेना के हेलिकॉप्टर्स ने उड़ान भरी। जिस राज्य में कोविड-19 के हॉस्पिटल हैं, वहां पर फूलों की बारिश की गई। यहां आपको बता दें कि तीनों सेना की ओर से आज कोरोना वॉरियर्स को सम्मान किया जा रहा है।

Hindi News/ Miscellenous India / COVID-19: कोरोना के खिलाफ लड़ रहे योद्धाओं को आसमान से सम्मान, सुखोई लड़ाकू विमान से पुष्प की वर्षा

ट्रेंडिंग वीडियो