scriptCoronavirus:दिल्ली पुलिस ने कर्मचारियों और परिवारों को कोरोना से बचाने के लिए बनाई रणनीति | Coronavirus: Delhi Police devises strategy to protect employees and families from Corona | Patrika News
विविध भारत

Coronavirus:दिल्ली पुलिस ने कर्मचारियों और परिवारों को कोरोना से बचाने के लिए बनाई रणनीति

कोरोना ( coronoa ) से बचाव के लिए बनाई 6 टीमें
बचाव के लिए तैयार की जाएगी रूपरेखा
कर्मचारियों के घरों में जाकर करेंगे मार्गदर्शन

May 06, 2020 / 01:19 pm

Navyavesh Navrahi

delhi_police_corona.jpg
कोरोना लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान लोगों की सुरक्षा में लगे दिल्ली के पुलिसकर्मियों (Delhi Police) को कोरोना ने चपेट में लेना शुरू कर दिया है। एक के बाद एक कोरोना पॉजिटिव की बढ़ती हुई संख्या को महकमें ने गंभीरता से लिया है। पुलिस महकमें ने कर्मचारियों और उनके परिवारों को बचाने के लिए विशेष रणनीति बनाई है।
Lockdown 2: झारखंड में कोरोना के मद्देनजर सिगरेट, बीड़ी, पान-मसाला और खैनी-गुटखे पर बैन

बचाव के लिए छह टीमों का गठन

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव के अनुसार- हमने तय किया है कि महकमे को कोरोना की चपेट से हर हाल में बचाना होगा। इसके लिए 6 विशेष टीमें बनाकर कमेटियों का गठन किया गया है। इस संबंध में दिल्ली पुलिस मुख्यालय से आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। पुलिस आयुक्त की ओर से जारी इस आदेश में छह विशेष कमेटियों के गठन की रुपरेखा का जिक्र है। आदेश के मुताबिक इन छह कमेटियों में हर कमेटी का सुपरविजन संयुक्त पुलिस आयुक्त स्तर के अधिकारी के हाथ में होगा।
Lockdown2: पहले ‘चमकी’ और अब ‘कोरोना’ ने कम की बिहार की लीची की मिठास!

क्या होगी जिम्मेदारी?

इन छह कमेटी प्रमुखों की जिम्मेदारी होगी कि, दिन भर उन्होंने कोरोना से पुलिस और उनके बचाव के लिए कहां-कहां अपने-अपने रेंज में क्या-क्या काम किए? इस सबकी जानकारी प्रतिदिन पुलिस आयुक्त को देना। छह कमेटियों का प्रभार जिन-जिन संयुक्त पुलिस आयुक्तों को दिया गया है उनमें, संयुक्त पुलिस आयुक्त डेविड लालरिंसंगा (साथ में डीसीपी मोहम्मद अली, डीसीपी अनिता रॉय), के. जगदेशन (एडिश्नल डीसीपी कुमारी छेपयाला अंजिथा, एडिश्नल डीसीपी पवन कुमार), संयुक्त आयुक्त आर्थिक अपराध शाखा डॉ. ओपी मिश्रा (डीसीपी वर्षा शर्मा, एडिश्नल डीसीपी के. रमेश), आईडी शुक्ला (कुमारी गीता रानी वर्मा डीसीपी, मो. इरशाद हैदर डीसीपी), संयुक्त आयुक्त यातायात अतुल कटियार (डीसीपी सत्यवीर सिंह कटारा, निशांत गुप्ता एडिश्नल डीसीपी), एडिश्नल सीपी धीरज कुमार (एडिश्नल डीसीपी पंकज कुमार, एडिश्नल डीसीपी कुमारी श्वेता सिंह चौहान, सुरक्षा विंग) का नाम शामिल हैं।
Lockdown 2: लॉकडाउन में फंसा 3 साल का बच्चा, मां से मिलाने में जुट गया दो राज्यों का प्रशासन

कर्मचारियों के घरों में जाकर करेंगे मार्गदर्शन

इन सभी छह टीमों की जिम्मेदारी होगी कि वे दिन प्रतिदिन पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनेंगे। साथ ही कोविड-19 जैसी मुसीबत से बचने के क्या क्या उपाय पुलिसकर्मी और उनके परिजन अमल में ला रहे हैं यह भी देखेंगे। साथ ही उन सबका घर-घर जाकर मार्गदर्शन भी करेंगे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7tpwct

Hindi News/ Miscellenous India / Coronavirus:दिल्ली पुलिस ने कर्मचारियों और परिवारों को कोरोना से बचाने के लिए बनाई रणनीति

ट्रेंडिंग वीडियो