scriptWeather Update Today : दिन का तापमान सामान्य से ज्यादा रात का कम,आज ऐसा रहेगा मेरठ मौसम का हाल | Weather condition in Meerut and NCR today | Patrika News
मेरठ

Weather Update Today : दिन का तापमान सामान्य से ज्यादा रात का कम,आज ऐसा रहेगा मेरठ मौसम का हाल

Meerut Weather Update Today दिन का तापमान सामान्य से अधिक और रात का तापमान सामान्य से कम हो रहा है। दिन में तापमान 30 डिग्री से ऊपर पहुंच रहा है। जबकि रात का तापमान 20 डिग्री से नीचे आ रहा है। इस समय प्रदूषण के कारण मेरठ की आबोहवा सबसे अधिक जहरीली हो गई है। मौसम बदलाव कहीं ना कहीं स्वास्थ्य के लिए घातक हैं। वायु गुणवत्ता सूचकांक और अधिक बढ़ने की संभावना मौसम वैज्ञानिकों ने जताई है। मेरठ ही नहीं एनसीआर के सभी जिलों में प्रदूषण का यही हाल है।

मेरठOct 20, 2022 / 08:51 am

Kamta Tripathi

Weather Update Today : दिन का तापमान समान्य से ज्यादा रात का कम,आज ऐसा रहेगा मेरठ मौसम का हाल

Weather Update Today : दिन का तापमान समान्य से ज्यादा रात का कम,आज ऐसा रहेगा मेरठ मौसम का हाल

Meerut weather update Today मेरठ में आज दिन की शुरूआत गुनगुनी धूप के साथ हुई है। वायु प्रदूषण को लेकर मेरठ के हवा की सेहत अभी भी खराब ही है। वायु प्रदूषण के चलते सबसे अधिक परेशानी सांस के रोगियों और बुजुर्गों को हो रही है। जिस कारण से उन्होंने सुबह के समय टहलना भी बंद कर दिया है। प्रदूषण रोकने के लिए अन्य सालों की अपेक्षा इस बार 15 दिन पहले ही ग्रेप सिस्टम लागू का दिया गया था। लेकिन यह प्रयास भी प्रदूषण रोकने में बेअसर साबित हुए हैं। मेरठ में बदलते मौसम के बीच इस समय दिन का तापमान सामान्य से अधिक जबकि रात का तापमान सामान्य से कम बना हुआ है। रात और सुबह के समय गुलाबी ठंड का एहसास अब बुजुर्गों को होने लगा है। दिन में अब गर्मी महसूस नहीं हो रही।

मेरठ मोदीपुरम स्थित कृषि अनुसंधान संस्थान के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानी डा0 एन सुभाष ने बताया कि अभी सप्ताह भर ऐसा मौसम बना रहेगा। कुल मिलाकर सुबह, शाम और रात तो मौसम ठंडा होगा। दिन में तेज धूप के चलते गर्मी महसूस होती रहेगी। इस बीच बुधवार को मेरठ के अधिकांश हिस्सों में सुबह हल्की धुंध देखने को मिली। दिन चढ़ने के साथ धुंध साफ हुई। दोपहर को तेज धूप निकली, लेकिन धूप के तेवर पहले जैसे नहीं दिखाई दिए।

यह भी पढ़ें

Pollution in Meerut : प्रदूषण के कारण यूपी के इस शहर में सांस-अस्थमा की दवाइयों की ब्रिकी में 30 प्रतिशत की वृद्धि

अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री रिकार्ड किया गया। यह सामान्य से 2 डिग्री अधिक बताया जा रहा है। जबकि न्यूनतम तापमान 18.9 डिग्री रिकार्ड किया जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है। मेरठ और एनसीआर के शहरों में हवा में नमी का स्तर 91 अधिकतम और न्यूनतम 46 प्रतिशत रहा। मेरठ की सुबह इस समय ग्रामीण इलाकों में ठंडी हो रही है। मेरठ में इस बार दीवाली पर प्रदूषण और अधिक बढ़ने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो क्लाइमेंट चेंज के कारण मौसम का मिजाज बिगड़ रहा है।

Hindi News / Meerut / Weather Update Today : दिन का तापमान सामान्य से ज्यादा रात का कम,आज ऐसा रहेगा मेरठ मौसम का हाल

ट्रेंडिंग वीडियो