scriptमेडिकल कालेज की इमरजेंसी में मरीज की मौत के बाद जूनियर डॉक्टरों पर कड़ी कार्रवाई, एक बर्खास्त | patient death in Meerut Medical College tough action on junior doctors | Patrika News
मेरठ

मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में मरीज की मौत के बाद जूनियर डॉक्टरों पर कड़ी कार्रवाई, एक बर्खास्त

खास बातें

एक जूनियर डॉक्टर बर्खास्त, दूसरा सस्पेंड, तीसरे की सेलेरी काटी
बुजुर्ग मरीज की इमरजेंसी में हो गई थी मौत, परिजनों का हंगामा
विधायक के हस्तक्षेप के बाद मेडिकल कालेज के प्राचार्य ने कार्रवाई की

 

मेरठJun 29, 2019 / 12:08 pm

sanjay sharma

meerut

मेरठ मेडिकल कालेज में मरीज की मौत के बाद जूनियर डाॅक्टरों पर कड़ी कार्रवार्इ, एक बर्खास्त

मेरठ। मेरठ के एलएलआरएम मेडिकल कालेज में लापरवाही का सिलसिला थम नहीं रहा है। हाल ही में शव के दस एक्सरे कराने का मामला अभी ठंडा नहीं पड़ा है कि एक और मामला यहां गर्मा गया है। इमरजेंसी में भर्ती बुजुर्ग मरीज की मौत का मामला सामने आया है। परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया। इसके बाद विधायक सोमेंद्र तोमर के हस्तक्षेप के बाद प्राचार्य ने तीन जूनियर डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: मेरठ में ‘लैंड जेहाद’ के विरोध में इस हिन्दू संगठन ने किया जोरदार प्रदर्शन

तीन डॉक्टरों पर कड़ी कार्रवाई

मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. आरसी गुप्ता ने बुजुर्ग मरीज की मौत में लापरवाही मानते हुए तत्काल नॉन पीजी जूनियर रेजीडेंट डॉक्टर मनजीत को बर्खास्त कर दिया। जूनियर रेजीडेंट अनिरुद्ध को 15 दिन के सस्पेंड कर दिया है और जूनियर रेजीडेंट मनोज यादव की एक सप्ताह की सेलेरी काटने की कड़ी कार्रवाई की है। बुजुर्ग मरीज की इमरजेंसी में मौत के बाद दक्षिण विधायक डा. सोमेंद्र तोमर प्राचार्य डा. गुप्ता से मिले थे। उन्होंने बताया कि मरीज जगदीश को जब इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था तो उन्हें तेज बुखार था और उनकी हालत बहुत खराब थी। परिजन इलाज शुरू करने की गुहार लगाते रहे और डॉक्टरों व स्टाफ ने कोई ध्यान नहीं दिया था।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: यूपी के इस शहर में ‘लैंड जेहाद’ की जद में कई मोहल्ले, पलायन से मचा हुआ है हड़कंप

40 मिनट तक तड़पा था मरीज

विधायक सोमेंद्र तोमर ने आरोप लगाया कि मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में बुजुर्ग जगदीश के परिजनों की गुहार डॉक्टरों ने नहीं सुनी। करीब 40 मिनट तक तड़पने के बाद मरीज की मौत हो गई। इस मामले पर विधायक डा. सोमेंद्र तोमर ने प्राचार्य से कड़ी कार्रवाई की मांग की थी और चेतावनी दी थी कि डॉक्टरों की लापरवाही किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके बाद मेडिकल कालेज के प्राचार्य ने त्वरित कार्रवाई की।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Hindi News / Meerut / मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में मरीज की मौत के बाद जूनियर डॉक्टरों पर कड़ी कार्रवाई, एक बर्खास्त

ट्रेंडिंग वीडियो