scriptबसपा वेस्ट यूपी प्रभारी के नाम गैर जमानती वारंट, मायावती के करीबी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश का आदेश | Non-bailable warrant issued the name of BSP West UP in-charge Shamsuddin Raine | Patrika News
मेरठ

बसपा वेस्ट यूपी प्रभारी के नाम गैर जमानती वारंट, मायावती के करीबी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश का आदेश

BSP News: बसपा से वेस्ट यूपी प्रभारी शमसुद्दीन राइन के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ है। कोर्ट ने बसपा नेता शमसुद्दीन राइन को 18 अक्टूबत तक गिरफ्तार कर पेश करने का आदेश दिया है।

मेरठOct 13, 2023 / 11:53 am

Kamta Tripathi

Meerut BSP news

बसपा वेस्ट यूपी प्रभारी के नाम गैर जमानती वारंट, मायावती के करीबी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश का आदेश

BSP News: पश्चिम यूपी में बसपा नेता शमसुद्दीन राइन बड़ा नाम है। शमसुद्दीन राइन की गिनती बसपा के बड़े नेताओं में होती है। उनको बसपा सुप्रीमो मायावती का नजदीकी माना जाता है। कुछ माह पूर्व ही शमसुद्दीन राइन को पश्चिम यूपी का प्रभारी बनाया गया था। लेकिन अब बसपा से वेस्ट यूपी प्रभारी शमसुद्दीन राइन की परेशानी बढ़ रही है।

बसपा कार्यकर्ता के साथ मारपीट का आरोप
कोर्ट ने बसपा नेता शमसुद्दीन राइन को गिरफ्तार कर अदालत में पेश करने के आदेश दिए हैं। बता दें बहुजन समाज पार्टी के वेस्ट यूपी प्रभारी शमसुद्दीन राइन पर बसपा कार्यकर्ता के साथ मारपीट का आरोप है। इस मामले में कोर्ट द्वारा गैरजमानती वारंट जारी किया गया है। मामले में बसपा नेता शमसुद्दीन राइन को हाईकोर्ट से कोई राहत नहीं मिली।
इस पूरे प्रकरण में सीओ कोतवाली अमित राय ने बताया कि शमसुद्दीन राइन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जाएगा। स्पेशल कोर्ट ने पुलिस को 18 अक्टूबर तक बसपा नेता शमसुद्दीन राइन को गिरफ्तार कर पेश करने का आदेश दिया है। बसपा नेता की तलाश की जा रही है।

बसपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक में की थी मारपीट
बसपा के पूर्व मंडल कॉर्डिनेटर अधिवक्ता अनिल प्रधान ने मेरठ के नौचंदी थाने में 28 अप्रैल 2022 को एफआईआर दर्ज कराई थी। जानकारी के अनुसार बसपा कार्यालय पर कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान मुख्य अतिथि पार्टी के वेस्ट यूपी मंडल प्रभारी शमसुद्दीन राइन समेत काफी लोग थे। आरोप है कि जब अनिल प्रधान ने शमसुद्दीन राइन के सामने अपनी समस्या रखी तो शमसुद्दीन राइन ने जातिसूचक शब्द का प्रयोग करते हुए उसके साथ मारपीट की।
मामले में कई बार नोटिस जारी
शमसुद्दीन राइन ने धक्के देकर अनिल प्रधान को वहां से निकाल दिया था। इस मामले में कई बार नोटिस जारी होने के बाद शमसुद्दीन राइन कोर्ट में पेश नहीं हुए। इसके बाद कोर्ट ने 22 अक्तूबर 2022 को गैरजमानती वारंट जारी किए थे। इस मामले की जांच सीओ कोतवाली अमित राय कर रहे हैं।

शमसुद्दीन राइन वेस्ट यूपी प्रभारी के अलावा उत्तराखंड में भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संभाल चुके
शमसुद्दीन राइन गिरफ्तारी वारंट के आदेश के खिलाफ हाईकोर्ट गए थे। वादी अनिल प्रधान भी हाईकोर्ट गए। हाईकोर्ट से शमसुद्दीन को राहत नहीं मिली।
यह भी पढ़ें

‘गजवा-ए-हिन्द’ के स्लीपर सेल Agents गिरफ्तार! मिला पाकिस्तानी कनेक्शन, उगले राज

अनिल प्रधान का कहना है कि शमसुद्दीन राइन उन्हें मुकदमा वापस लेने की धमकी दिला रहे हैं। लेकिन वे डरेंगे नहीं। सीओ कोतवाली अमित राय ने बताया कि 18 अक्टूबर तक कोर्ट में पेश करने के आदेश हैं। पुलिस गिरफ्तारी कर पेश करेगी। बसपा नेता शमसुद्दीन राइन वेस्ट यूपी प्रभारी के अलावा उत्तराखंड में भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।

Hindi News/ Meerut / बसपा वेस्ट यूपी प्रभारी के नाम गैर जमानती वारंट, मायावती के करीबी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश का आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो