scriptLok Sabha Election 2024: बसपा का मेरठ से प्रत्याशी अभी तय नहीं, कई दिग्गज लाइन में, जल्द हो सकती है घोषणा | Lok Sabha Election 2024 BSP candidate from Meerut not decided yet announcement soon | Patrika News
मेरठ

Lok Sabha Election 2024: बसपा का मेरठ से प्रत्याशी अभी तय नहीं, कई दिग्गज लाइन में, जल्द हो सकती है घोषणा

Lok Sabha Election 2024: बसपा ने मेरठ से अभी तक अपना कोई भी प्रत्याशी नहीं उतारा है। ऐसे में इस लाइन में कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल हैं।

मेरठMar 12, 2024 / 03:06 pm

Sanjana Singh

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) लोकसभा प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी करने के लिए फूंक-फूंककर कदम रख रही है। अभी तक बसपा ने यूपी में चार सीटों पर ही उम्मीदवार उतारे हैं। दो दिन पहले मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से टिकट पाने वालों की दौड़ में चर्चाओं में आए बदर अली के नाम पर ब्रेक लग गया है। अब बसपा त्यागी, गुर्जर या वैश्य बिरादरी पर दांव लगाने की तैयारी में है। पार्टी सूत्रों की मानें तो इसी सप्ताह प्रत्याशी के नाम की घोषणा हो जाएगी।

बसपा के पुराने दिग्गज नेता एवं पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी(Haji Yakub Qureshi) ने राजनीति गलियारों में टिकट को लेकर चल रही चर्चाओं पर विराम लगा दिया है। इनका कहना है कि देश में किसी भी सीट से वह और परिवार का कोई सदस्य चुनाव नहीं लड़ेगा।

उधर, बिजनौर लोकसभा सीट से अब ची. विजेन्द्र सिंह बसपा से प्रत्याशी हो सकते हैं। मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट दिन दिन ब दिन हॉट होती जा रही है। अभी तक बसपा ही नहीं बल्कि अन्य कोई दल भी अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं कर पाए हैं। दो दिन पहले बसपा से बदर अली का नाम चर्चाओं में आया था।

यह भी पढ़ें

CAA को लेकर यूपी में क्या है तैयारी? 2019 के विरोध प्रदर्शन में 19 लोगों की हुई थी मौत


10 मार्च को इनके नाम की घोषणा होना भी तय किया गया था। बताया जा रहा है कि किन्हीं कारणों से बदर अली के नाम पर बसपा हाईकमान ने ब्रेक लगा दिया है। बताया जा रहा है कि त्यागी समाज से एक नेता सबसे आगे चल रहे हैं। वैश्य समाज के हापुड़ निवासी एक व्यक्ति भी टिकट के लिए लगातर बसपा के संपर्क में हैं।

Hindi News/ Meerut / Lok Sabha Election 2024: बसपा का मेरठ से प्रत्याशी अभी तय नहीं, कई दिग्गज लाइन में, जल्द हो सकती है घोषणा

ट्रेंडिंग वीडियो