scriptमेरठ में बिजली अधिकारी पर 2.5 करोड़ की रिश्वत लेने का आरोप, हुए सस्पेंड | Investigation on electricity officer of taking bribe of two and half crore | Patrika News
मेरठ

मेरठ में बिजली अधिकारी पर 2.5 करोड़ की रिश्वत लेने का आरोप, हुए सस्पेंड

मेरठ में एक बिजली अधिकारी पर ढाई करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगा है। इसके अलावा अन्य शिकायतें भी शासन को मिली हैं।

मेरठSep 15, 2024 / 11:38 am

Swati Tiwari

उत्तर प्रदेश के मेरठ में बिजली अधिकारी पर 41 करोड़ रुपए के टेंडर के एवज में 2.5 करोड़ रुपए की रिश्वत दिए जाने का आरोप है। इस मामले में शिकायत के बाद बिजली अधिकारी वेद प्रकाश कौशल को सस्पेंड कर दिया गया है। 

2.5 करोड़ की रिश्वत लेने का आरोप

जानकारी के अनुसार वेद प्रकाश कौशल अधीक्षण अभियन्ता, विद्युत वितरण मण्डल, मेरठ द्वारा उपकेन्द्रों की मरम्मत व पार्कों के सौंदर्यीकरण के लिए करीब 41 करोड़ के टेंडर जारी किए जाने के लिए ठेकेदारों से छह परसेंट यानी कि लगभग 2.5 करोड़ रुपये का रिश्वत लिये जाने की शिकायत मिली थी। साथ ही उन पर और भी कई भ्रष्टाचार करने की शिकायत मिली है। इस गंभीर मामले को शासन ने गंभीरता से लिया और जांच के आदेश दिए। 
suspended

अन्य अधिकारियों में मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार ने अधीक्षण अभियंता वेद प्रकाश कौशल को जांच समिति की रिपोर्ट पर निलंबित कर दिया है। इनको दक्षिणांचल मुख्यालय अटैच किया गया है। वेद प्रकाश कौशल के विरूद्ध जांच एवं अनुशासनिक कार्यवाही मुख्य अभियन्ता (जांच समिति), उप्र पावर कारपोरेशन लि के स्तर पर सम्पादित की जाएगी। इस आदेश से अन्य अधिकारियों में भी हड़कंप मचा हुआ है।

Hindi News/ Meerut / मेरठ में बिजली अधिकारी पर 2.5 करोड़ की रिश्वत लेने का आरोप, हुए सस्पेंड

ट्रेंडिंग वीडियो