scriptMeerut: Lockdown के दौरान दो सप्ताह में बने 13 नए कोरोना हॉटस्पॉट, 48 पॉजिटिव मरीज भी आए सामने | 13 new Corona Hotspots built in 2 weeks during lockdown | Patrika News
मेरठ

Meerut: Lockdown के दौरान दो सप्ताह में बने 13 नए कोरोना हॉटस्पॉट, 48 पॉजिटिव मरीज भी आए सामने

Highlights

मेरठ में अब तक 82 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि
जनपद में कोरोना हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर हुई 24
तीन मरीजों की हो चुकी मौत, 18 संक्रमित हो गए ठीक

 

मेरठApr 22, 2020 / 12:49 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। कोरोना वायरस का संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। लाॅकडाउन के बावजूद जनपद में रोजाना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। कोरोना हॉटस्पॉट की घोषणा आठ अप्रैल को की गई थी। उस समय जनपद में 11 हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए थे। तब से अब तक दो सप्ताह में 13 नए कोरोना हॉटस्पॉट बन गए हैं, जबकि पॉजिटिव मरीजों की संख्या 34 से बढ़कर 82 हो गयी हैं। कैंट क्षेत्र में भी एक हॉटस्पॉट बन गया है, जबकि बुधवार को बागपत रोड पर साबुन गोदाम क्षेत्र भी हॉटस्पॉट बना है। भाजपा नेता के पिता यहीं के निवासी हैं।
यह भी पढ़ेंः Coronavirus: मेरठ के मेडिकल कालेज से दस मरीज फरार, पुलिस तलाश में जुटी

मेरठ के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जिस तरह कोरोना हॉटस्पॉट की संख्या बढ़ रही है। उससे स्वास्थ्य विभाग में अफरातफरी मच गई है। इन हॉटस्पॉट को सील करने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीमें लोगों की जांच कर रही हैं और उन संक्रमित चेनों को ढूंढऩे की कोशिश कर रही है, ताकि ये चेन लंबी न बनें और बीच में ही टूट जाए। आठ अप्रैल के बाद जितने भी हॉटस्पॉट बने हैं वे नए इलाकों में हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ती जा रही है।
यह भी पढ़ेंः भाजपा नेता के पिता को कोरोना की पुष्टि, घर पर रहकर लोगों की मदद को कहा गया

मंगलवार की रात भाजपा नेता के पिता के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। वह बागपत रोड के साबुन गोदाम क्षेत्र में रहते हैं। यह क्षेत्र नया हॉटस्पॉट बन गया है। यहां पर सभी के घरों से बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई है। जिला पूर्ति अधिकारी नीरज सिंह ने बताया कि इस हॉटस्पॉट के अन्तर्गत आरएफसी गोदाम भी है। हॉटस्पॉट को सील करते वक्त आरएफसी गोदाम को मुक्त रखा गया है। उन्होंने बताया कि यहां पर खाने बनाने के लिए रसोई का संचालन किया जाएगा। कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते सोशल डिस्टेंसिंग लगातार मेंटेन की जा रही है। सीएमओ डा. राजकुमार का कहना है कि हॉटस्पॉट इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की टीमें लोगों की जांच में लगी हुई हैं। संक्रमित चेन को लगातार तलाशा जा रहा है।

Hindi News/ Meerut / Meerut: Lockdown के दौरान दो सप्ताह में बने 13 नए कोरोना हॉटस्पॉट, 48 पॉजिटिव मरीज भी आए सामने

ट्रेंडिंग वीडियो