scriptMau News: पंचायत उपचुनाओं की मतगणना संपन्न, जानिए और बना नया प्रधान | Mau News: Counting of votes for Panchayat by-elections completed, | Patrika News
मऊ

Mau News: पंचायत उपचुनाओं की मतगणना संपन्न, जानिए और बना नया प्रधान

रानीपुर विकास खंड के दो गांवों में पंचायत उपचुनाव 6 अगस्त को संपन्न हुआ। बृहस्पतिवार को इन दोनों ग्रामसभाओं में पड़े मतदान की गिनती विकास खंड के सभागार में कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुई।

मऊAug 08, 2024 / 05:27 pm

Abhishek Singh

ग्राम प्रधानों के निधन के उपरांत जिले के रानीपुर विकास खंड के दो गांवों में पंचायत उपचुनाव 6 अगस्त को संपन्न हुआ। बृहस्पतिवार को इन दोनों ग्रामसभाओं में पड़े मतदान की गिनती विकास खंड के सभागार में कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुई।

मिर्जापुर ग्राम पंचायत में सोमवार को हुए उपचुनाव में ग्राम प्रधान पद के लिए तीन बूथों पर 2005 मतदाताओं में से 1239 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।मतगणना के दौरान दो महिला उम्मीदवार रमावती और सीमा देवी के बीच आमने सामने की टक्कर में पोल हुए 1239 वोटो में से 623 वोट पाकर सीमा देवी ने अपने प्रतिद्वंदी रमावती देवी को 39 वोट से शिकस्त दी।दूसरे नम्बर पर रही रमावती देवी को 586 वोट मिले।30 अवैध मत पड़े थे।

वही अमरसेपुर में ग्राम प्रधान पद के लिए हुए उपचुनाव में दो पुरुष उम्मीदवारों अनिल कुमार और मनोज कुमार में टक्कर थीं।अमरसेपुर ग्राम पंचायत के दो बूथों पर 1228 मतदाताओं में 742 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।
वृहस्पतिवार को मतगणना के दौरान पोल हुए 742 वोटो में से 375 वोट पाकर मनोज कुमार ने अपने प्रतिद्वंदी अनिल कुमार को 20 वोट से पराजित किया।दूसरे स्थान पर रहे अनिल कुमार को 355 मत हासिल हुए।12 मत अवैध पड़े थे।मतगणना के दौरान निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद,सहायक निर्वाचन अधिकारी हरिलाल, पर्यवेक्षक एसडीएम हेमन्त कुमार चौधरी,एसडीएम अवधेश चौहान,सीओ डा अजय विक्रम सिंह,सेक्टर मजिस्टेट ए के सिंह,रानीपुर प्रभारी निरीक्षक राजीव सिंह सहित रानीपुर चिरैयाकोट की फोर्स भारी संख्या में मौजूद रही।

Hindi News / Mau / Mau News: पंचायत उपचुनाओं की मतगणना संपन्न, जानिए और बना नया प्रधान

ट्रेंडिंग वीडियो