scriptराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का डिंपल यादव को नहीं मिला न्योता, मैनपुरी में भाजपा के कार्यों पर उठाए सवाल | Dimple Yadav not get invitation Ram Mandir Pran Pratishtha in ayodhya questions raised on BJP actions in Mainpuri | Patrika News
मैनपुरी

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का डिंपल यादव को नहीं मिला न्योता, मैनपुरी में भाजपा के कार्यों पर उठाए सवाल

Ramlala Pran Pratishtha: मैनपुरी की सांसद डिंपल यादव को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण नहीं मिला है। शनिवार को मैनपुरी में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने बाद में परिवार समेत अयोध्या जाने की बात कही। इस दौरान उन्होंने भाजपा की खामियां भी गिनाईं। आइए जानते हैं डिंपल ने राम मंदिर को लेकर क्या-क्या कहा?

मैनपुरीJan 21, 2024 / 04:47 pm

Vishnu Bajpai

dimple_yadav_in_mainpuri4.jpg
Dimple Yadav in Mainpuri: 2024 का चुनाव आते ही सरगर्मिया तेज होने लगी हैं। नेता अपने अपने क्षेत्र में जनता के बीच जाकर लोगों से वोट की अपील कर रहे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश का मैनपुरी समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है। यहां हमेशा समाजवादी पार्टी का सांसद विजेता रहा है। सपा संस्‍थापक मुलायम सिंह यादव की मौत के बाद यहां से उनकी बहू और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने सांसदी का चुनाव जीता।
dimple_yadav_in_mainpuri.jpg
शनिवार को डिंपल यादव ने मैनपुरी के नगला धार में पार्टी के कार्यकर्ताओ के बीच पहुंची। इसके बाद उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं से मंत्रणा की। बाद में 22 जनवरी यानी सोमवार को होने वाले राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर सवाल उठाए और भाजपा की खामियां गिनाईं।
dimple_yadav_in_mainpuri1.jpg
शंकराचार्य द्वारा लगातार प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का विरोध किए जाने पर बोली डिंपल यादव मैंने शंकराचार्य जी का बयान सुना था। उन्होंने कहा है कि मंदिर पूर्ण नहीं है और पूर्ण मंदिर में ही प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना चाहिए। ऐसा शास्त्रों में लिखा गया है। इसलिए शंकराचार्य लोग इसका विरोध कर रहे हैं। मैंने उनके बयान सुने हैं। अधिवक्ताओं द्वारा EVM हटाए जाने के विरोध पर डिंपल यादव ने कहा कि जितने भी देश हैं विश्व के वह सब वैलेट पेपर से चुनाव कर रहे हैं। मैं समझती हूं हमारे यहां भी वैलेट पेपर से ही चुनाव होने चाहिए।
dimple_yadav_in_mainpuri2.jpg

मैं समझती हूं सरकार को आंकड़े देखने चाहिए जो एनसीआरबी के आंकड़े आए हैं 2022 के कितनी बेटियों के साथ बलात्कार हो रहे हैं कितनी उनकी हत्याएं कर दी जा रही है लगातार हत्याएं हो रही है पूरे प्रदेश में और अगर गांव-गांव जाएंगे कितने कब्जे हो रहे हैं जमीनों पर मैं समझता हूं सरकार को अपना दृष्टिकोण बदलना चाहिए और लोगों की समस्याओं का समाधान करना चाहिए। वहीं सांसद डिंपल यादव अन्य दलों से गठबंधन और सीटों के बंटवारे को लेकर मीडिया के सवालों से बचती नजर आईं।
-आगरा से प्रमोद कुशवाहा की रिपोर्ट

Hindi News/ Mainpuri / राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का डिंपल यादव को नहीं मिला न्योता, मैनपुरी में भाजपा के कार्यों पर उठाए सवाल

ट्रेंडिंग वीडियो