scriptMonsoon 2024: झमाझम बारिश के साथ मानसून की एंट्री, आज से 2 जुलाई तक होगी भारी बारिश…Yellow Alert जारी | Monsoon 2024: Yellow alert of heavy rain from today till July 2 | Patrika News
महासमुंद

Monsoon 2024: झमाझम बारिश के साथ मानसून की एंट्री, आज से 2 जुलाई तक होगी भारी बारिश…Yellow Alert जारी

Monsoon 2024: मौसम विभाग ने दो जुलाई तक यलो अलर्ट जारी किया है। गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है।

महासमुंदJun 28, 2024 / 07:43 am

Khyati Parihar

Monsoon 2024
Monsoon 2024: महासमुंद जिले में झमाझम बारिश के साथ मानसून की एंट्री हुई। सुबह से आसमान में मंडराते बादल शाम को बरस पड़े। सब्जी बजार और बस स्टैंड में घुटनेभर पानी भर गया। गुरुवार को भी अच्छी बारिश की संभावना है।
बारिश के कारण अधिकतम व न्यूनतम तापमान में चार डिग्री तक सेल्सियस तक गिरावट आ गई है। बुधवार को मानसून सक्रिय होने के साथ एक घंटे तक तेज और रात तक रुक-रुक कर हुई बारिश ने नगर पालिका के सफाई इंतजामों की पोल खोल दी। सब्जी बाजार में लबालब पानी भर गया। नालियां भी ओवरफ्लो हो गईं। आत्मानंद हिंदी माध्यम स्कूल का ग्राउंड भी तालाब जैसा लग रहा था।
यह भी पढ़ें

Monsoon 2024: फिर से लौट रहा मानसून, अगले कुछ घंटों में दिखेगा असर, इन जिलों को चेतावनी जारी

लोक निर्माण विभाग सेतु कार्यालय पंचशील क्लब के पास, नेशनल हाइवे से सतबहनिया चौक जाने वाला मार्ग, महामाया मंदिर के पास, बीजेपी कार्यालय के सामने मोड़ पर लबालब पानी भर गया। इससे लोगों को आने-जाने में परेशानी हुई। नगर पालिका ने पिछले दिनों नाली की सफाई को लेकर अभियान चलाया था। गुलशन चौक पर नाली से गंदा पानी के साथ कचरा सड़क पर बिखर गया। तेज हवा व गरज-चमक के साथ हुई बारिश से शहर एक घंटे के लिए ठहर गया।
Monsoon 2024

Monsoon 2024: दो-तीन दिनों में भारी बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग ने दो जुलाई तक यलो अलर्ट जारी किया है। गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार द्रोणिका राजस्थान से लेकर बांग्लादेश तक विस्तारित है। एक चक्रवाती परिसंचरण व द्रोणिका गुजरात से झारखंड तक विस्तारित है। जिसके असर से कहीं-कहीं बारिश हो रही है।
Monsoon 2024: मौसम विभाग ने आगामी दो-तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है। जिले में एक जून से लेकर अब तक 85 मिमी बारिश हो चुकी है। महासमुंद में एक जून से अब तक 132 मिमी, सरायपाली में 105 मिमी, बसना में 92 मिमी, पिथौरा में 70.4 मिमी, बागबाहरा में 80.5 मिमी और कोमाखान में 33.9 मिमी बारिश दर्ज की गई। कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक एसके वर्मा ने बताया कि मानसून अब पूरे जिले में सक्रिय हो गया है। इसके असर से ही झमाझम बारिश हो रही है। अब कुछ दिन वर्षा की गतिविधियों में तेजी आएगी।

Hindi News/ Mahasamund / Monsoon 2024: झमाझम बारिश के साथ मानसून की एंट्री, आज से 2 जुलाई तक होगी भारी बारिश…Yellow Alert जारी

ट्रेंडिंग वीडियो