scriptLIVE Mahasamund Lok Sabha Election Result 2024: पूर्व गृहमंत्री को BJP की शेरनी दे रही मात, रूपकुमारी 8000 वोटों से आगे | LIVE Mahasamund Lok Sabha Election Result 2024 | Patrika News
महासमुंद

LIVE Mahasamund Lok Sabha Election Result 2024: पूर्व गृहमंत्री को BJP की शेरनी दे रही मात, रूपकुमारी 8000 वोटों से आगे

LIVE Mahasamund Lok Sabha Election Result 2024: महासमुंद लोकसभा सीट की गिनती जारी है। जिसमें बीजेपी आगे चल रही है। भाजपा प्रत्याशी रूपकुमारी चौधरी 8000 वोटों से आगे चल रही है।

महासमुंदJun 05, 2024 / 08:10 am

Kanakdurga jha

LIVE Mahasamund Lok Sabha Election Result 2024
LIVE Mahasamund Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव के रिजल्ट अब सामने आ रहे हैं। कुछ ही घंटों में तस्वीर साफ हो जाएगी कि मोदी सरकार फिर से वापसी कर रही या फिर कांग्रेस गठबंधन की सरकार बन रही है। फिलहाल छत्तीसगढ़ के 11 सीटों का लेकर गहमागमी जारी है।
महासमुंद लोकसभा सीट की गिनती जारी है। जिसमें बीजेपी आगे चल रही है। भाजपा प्रत्याशी रूपकुमारी चौधरी 8000 वोटों से आगे चल रही है। जिसे देखकर ऐसा लग रहा है​ कि महासमुंद लोकसभा सीट में एक बार फिर मोदी लहर चल गया। बता दें कि कांग्रेस ने इस बार ताम्रध्वज साहू को उम्मीदवार बनाया और बीजेपी ने रूपकुमारी चौधरी पर भरोसा जताते हुए टिकट दिया। अंतिम रिजल्ट कुछ देर में सामने आ जाएंगे।
LIVE Mahasamund Lok Sabha Election Result 2024
LIVE Mahasamund Lok Sabha Election Result 2024

वोट काउंटिंग शुरू

लोकसभा चुनाव के नतीजे आज यानी 4 जून दिन – मंगलवार को वोट की काउंटिंग सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। छत्तीसगढ़ की 11 सीटों पर भाजपा-कांग्रेस की किस्मत में कितनी सीटें आएंगी इसका परिणाम आज जारी हो जाएगा। रायपुर लोकसभा सीट से 38 उम्मीदवारों समेत छत्तीसगढ़ में 220 प्रत्याशियों के किस्मत का आज फैसला होगा।
यह भी पढ़ें

LIVE Kanker Lok Sabha Election Result 2024: कांकेर लोकसभा सीट के परिणाम

LIVE Mahasamund Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा में भाजपा कांग्रेस में सीधा वार

छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा सीटों में भाजपा-कांग्रेस के बीच महामुकाबला है। एक तरफ भाजपा ने अपने दिग्गज नेताओं को चुनावी मैदान में उतारा, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने भी चुने हुए खास दिग्गजों को उम्मीदवार बनाया। रायपुर लोकसभा सीट में भाजपा से वर्तमान मंत्री और रायपुर दक्षिण विधानसभा के विधायक बृजमोहन अग्रवाल उम्मीदवार है, तो दूसरी ओर कांग्रेस के पूर्व विधायक विकास उपाध्याय मैदान में उतरे है।
बस्तर से भाजपा के दिग्गज नेता महेश कश्यप तो कांग्रेस से कवासी लखमा मैदान में है। महासमुंद लोकसभा सीट से पूर्व विधायक रूपकुमारी चौधरी तो कांग्रेस से ताम्रध्वज साहू उम्मीदवार है। कांकेर से भाजपा के भोजराज नाग और कांग्रेस से बीरेश ठाकुर उम्मीदवार है। राजनांदगांव से वर्तमान सांसद संतोष पांडेय तो कांग्रेस से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मैदान में है।
इधर बिलासपुर से भाजपा से तोखन साहू तो कांग्रेस से देवेंद्र यादव मैदान में है। दुर्ग से भाजपा के वर्तमान सांसद विजय बघेल तो कांग्रेस से राजेंद्र साहू है। जांजगीर-चांपा से भाजपा से कमलेश जांगड़े तो कांग्रेस से शिवकुमार डहरिया है। सरगुजा से चिंतामणि महाराज तो कांग्रेस से शशि सिंह है। वहीं रायगढ़ से भाजपा की दिग्गज नेत्री और पूर्व सांसद सरोज पांडेय तो कांग्रेस से ज्योत्सना महंत उम्मदीवार है।
LIVE Mahasamund Lok Sabha Election Result 2024
LIVE Mahasamund Lok Sabha Election Result 2024

LIVE Mahasamund Lok Sabha Election Result 2024: छत्तीसगढ़ में 3 चरणों में हुआ मतदान

छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में मतदान 7 मई को समाप्त हो गया। पहले चरण में 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा सीट पर, दूसरे चरण में 26 अप्रैल को महासमुंद, कांकेर और राजनांदगांव में तीन लोकसभा सीट पर और तीसरे चरण में 7 मई को कोरबा, बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग, जांजगीर-चांपा, सरगुजा और रायगढ़ में सात लोकसभा सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान हुआ। बता दें कि, पूरे भारत के लोकसभा सीट समेत छत्तीसगढ़ लोकसभा सीट के परिणाम भी 4 जून को जारी होंगे।

Hindi News/ Mahasamund / LIVE Mahasamund Lok Sabha Election Result 2024: पूर्व गृहमंत्री को BJP की शेरनी दे रही मात, रूपकुमारी 8000 वोटों से आगे

ट्रेंडिंग वीडियो