scriptUP Politics: लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे योगी के मंत्री, वरुण गांधी के साथ कई सांसदों का कटेगा टिकट, प्रदेश अध्यक्ष ने दिए संकेत | Yogi ministers will contest the Lok Sabha elections | Patrika News
लखनऊ

UP Politics: लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे योगी के मंत्री, वरुण गांधी के साथ कई सांसदों का कटेगा टिकट, प्रदेश अध्यक्ष ने दिए संकेत

UP Politics: भाजपा अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में अपने कई सांसदों का टिकट काटने जा रही है। इस बात को खुद प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए बताया।

लखनऊMay 25, 2023 / 03:39 pm

Prashant Tiwari

 yogi-ministers-will-contest-the-lok-sabha-elections

दांए वरुण गांधी बांए भूपेंद्र चौधरी

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव जीतने के बाद भारतीय जनता पार्टी लोकसभा 2024 के चुनावों में जुट गई है। लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी किस कदर गंभीर है, इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पार्टी अभी से प्रदेश के सभी सीटों पर प्रत्याशियों के सेलेक्शन में जुट गई है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए बताया कि योगी सरकार के कई मंत्री चुनाव लड़ेंगे और कई सांसद जो 75 साल की उम्र पार कर चुके है या फिर पार्टी में सक्रिय नहीं है उन्हें इस बार टिकट नहीं मिलेगा।
योगी कैबिनेट के ये मंत्री लड़ सकते हैं 2024 का चुनाव
सूत्रों की मानें तो भाजपा पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद को शाहजहांपुर या धौरहरा, एमएसएमई मंत्री राकेश सचान को फतेहपुर, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह को रायबरेली से लड़ाए जाने की चर्चा है। वहीं भाजपा कुछ मौजूदा सांसदों के टिकट काटकर नए चेहरों को मौका देने पर विचार कर रही है।
इन सांसदों का कटेगा टिकट
भाजपा इस बार लोकसभा चुनाव में 75 वर्ष की आयु पूरी कर चुके सांसदों को टिकट नहीं देना चाहती है। 2024 में जिन सांसदों का टिकट कट सकता है उनमें कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी, देवरिया के सांसद रमापति राम त्रिपाठी, बरेली के सांसद संतोष गंगवार, मथुरा की सांसद हेमा मालिनी, प्रयागराज की सांसद रीता बहुगुणा जोशी का नाम शामिल है।
पार्टी में सक्रिय नहीं रहने के कारण कटेगा टिकट
लोकसभा में पार्टी पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी का भी टिकट काटने पर विचार कर रही है। इसके पीछे कारण माना जा रहा है कि वरुण पार्टी में सक्रिय न होने के साथ ही बार-बार अपनी ही सरकार पर सवाल उठाते है। हाल में ही हुए निकाय चुनाव में उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ अपना प्रत्याशी उतार दिया।
इन चेहरों को मिल सकता है मौका
पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, देवरिया के विधायक शलभमणि त्रिपाठी, मथुरा से विधायक व पूर्व मंत्री श्रीकांत शर्मा, सरोजनी नगर से विधायक राजेश्वर सिंह, मांठ से विधायक राजेश चौधरी को भी लोकसभा चुनाव लड़ा सकती है।

यह भी पढ़ें

UP News: प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को गाली देने वाला युवक गिरफ्तार, लोगों के मना करने के बावजूद दे रहा था गाली

पार्टी का संसदीय बोर्ड करेगा फैसला
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि लोकसभा चुनाव में मंत्रियों को भी चुनाव लड़ाया जा सकता है। लेकिन इसका निर्णय पार्टी का संसदीय बोर्ड करेगा। उन्होंने कहा कि कुछ सांसदों के टिकट काटे जाएंगे तो कुछ नए चेहरों को मौका भी मिलेगा।

Hindi News/ Lucknow / UP Politics: लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे योगी के मंत्री, वरुण गांधी के साथ कई सांसदों का कटेगा टिकट, प्रदेश अध्यक्ष ने दिए संकेत

ट्रेंडिंग वीडियो