scriptयूपी में ‘सत्ता विवाद’ का पटाक्षेप, एक ही मंच पर साथ दिखे योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य | Yogi Adityanath and Deputy CM Keshav Prasad Maurya attended BJP OBC Morcha Working Committee meeting | Patrika News
लखनऊ

यूपी में ‘सत्ता विवाद’ का पटाक्षेप, एक ही मंच पर साथ दिखे योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो गया। पहले दिन का सत्र काफी हंगामेदार रहा। इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भाजपा ओबीसी मोर्चा की राज्य कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने पहुंचे।

लखनऊJul 29, 2024 / 07:40 pm

Anand Shukla

Yogi Adityanath and Deputy CM Keshav Prasad Maurya attended BJP OBC Morcha Working Committee meeting
Yogi Adityanath and Keshav Prasad Maurya: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार और बीजेपी संगठन के बीच इन दिनों खींचतान जारी है। इसी बीच आज यानी 29 जुलाई से उत्तर प्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र की शुरुआत हो चुकी है, जोकि 2 अगस्त तक चलेगी। सत्र से पहले सीएम योगी ने विधायक दल की बैठक बुलाई थी, जिसमें दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ने इस बैठक में हिस्सा लिया। ये इसलिए अहम हो जाता है, क्योंकि पिछले कुछ समय से दोनों डिप्टी सीएम, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में नहीं शामिल हो रहे थे।
मानसून सत्र का पहला दिन काफी हंगामेदार रहा। वहीं, बीजेपी ने आज यानी सोमवार को पिछड़ा वर्ग को साधने के लिए ओबीसी कार्य समिति की बैठक की। इस बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे। इस दौरान दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक मौजूद रहे।

सीएम योगी ने कांग्रेस- सपा पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा ओबीसी मोर्चा की राज्य कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा, “इस समय पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा चल रही है। यही कांवड़ यात्रा कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बसपा की सरकार के समय प्रतिबंधित की गई थी। इस यात्रा के साथ रोजगार भी जुड़ा हुआ है। पिछली सरकारों ने इसे रोकने का काम किया था। मैं पूछना चाहता हूं कांग्रेस ने 60 वर्षों तक शासन किया, सपा की प्रदेश में 4- 4 बार सरकार थी। इन्होंने ‘एक जिला एक उत्पाद’ (ODOP) के लिए कार्य क्यों नहीं किया ?”
यह भी पढ़ें

विधानसभा में ऊर्जा मंत्री एके शर्मा का दावा, बोले- उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा बिजली आपूर्ति

केशव मौर्य ने एक बार फिर दोहराई अपनी पुरानी बात

सीएम योगी के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपा ओबीसी मोर्चा की राज्य कार्यसमिति की बैठक को संबोधित किया। इस दौरान केशव मौर्य ने एक बार फिर अपनी पुरानी कही बात दोहरायी है। मौर्य फ्रंटफुट पर दिखाई दिए और बयान पर अडिग रहे। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ठीक चल रही है। संगठन और सरकार को लेकर उनके बयान पर सवाल किए जाने के बाद डिप्टी सीएम ने कहा कि संगठन सदा बड़ा रहेगा।

सरकार के बल पर चुनाव नहीं जीता जाता: मौर्य

केशव मौर्य ने माना कि ‘हम अति आत्मविश्वास की वजह से हारे’। उन्होंने कहा कि बीजेपी वर्तमान और भविष्य है। इस बार के लोकसभा चुनाव में हम चूक गए लेकिन अगली बार हम और मजबूत होकर आएंगे। जितनी मेहनत हमें करनी चाहिए, उतनी हमने नहीं की। हम चूक गए, क्योंकि हम अति आत्मविश्वास में फंस गए। मैं कहूंगा कि चुनाव सरकार के दम पर नहीं जीते जाते, पार्टी ही चुनाव लड़ती है और पार्टी ही चुनाव जीतती है। इसलिए हमें 2027 में और मजबूत होकर आना होगा।”

Hindi News / Lucknow / यूपी में ‘सत्ता विवाद’ का पटाक्षेप, एक ही मंच पर साथ दिखे योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

ट्रेंडिंग वीडियो