scriptबर्फीली हवाओं से बदला यूपी में मौसम का हाल, कहीं कोहरा तो कहीं बारिश, जानें कब मिलेगी राहत | Weather condition in UP changed due icy winds Weather forecast | Patrika News
लखनऊ

बर्फीली हवाओं से बदला यूपी में मौसम का हाल, कहीं कोहरा तो कहीं बारिश, जानें कब मिलेगी राहत

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों तक न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है।

लखनऊFeb 01, 2024 / 08:11 am

Aman Kumar Pandey

up rain
उत्तर प्रदेश में बर्फीली हवाओं से मौसम का रुख बदल गया है। कई जिलों में बीते 31 जनवरी को बारिश हुई। इस दौरान तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 से 3 दिनों तक ऐसे ही मौसम बने रह सकते हैं। बुधवार को पश्चिमी यूपी में हल्की से सामान्य बारिश हुई जिसकी वजह से ठंड का असर बढ़ गया है।
अगले 4 दिन जारी रहेगी बारिश
प्रदेश में अगले 2 से 3 दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। 2 से 5 फरवरी तक यूपी में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। इस बीच लोगों को घने कोहरे और कड़ाके की ठंड का भी सामना करना पड़ेगा। लोगों को फिलहाल सर्दी से राहत मिलती नहीं दिख रही है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों तक न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है।
पश्चिमी यूपी के ज्यादातर हिस्सों में बारिश
मेरठ-नोएडा समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बुधवार शाम बारिश हुई। पहाड़ों पर पहुंचे सक्रिय और सशक्त पश्चिमी विक्षोभ के असर से बुधवार रात 31 जनवरी से 4 फरवरी तक बर्फीली हवाएं, बादल, बारिश और ओलावृष्टि का दौर चलता रहेगा।
इन जिलों में आंधी तूफान का अलर्ट
यूपी में आज भी नोएडा, गाजियाबाद,मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत, बिजनौर, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, बुलंदशहर, मुरादाबाद, भीमनगर, बदायूं, कांशीराम नगर, एटा, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, बाराबंकी, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर में आंधी तूफान के साथ बारिश और कोहरे छाए रहने का अलर्ट जारी किया गया है।

Hindi News/ Lucknow / बर्फीली हवाओं से बदला यूपी में मौसम का हाल, कहीं कोहरा तो कहीं बारिश, जानें कब मिलेगी राहत

ट्रेंडिंग वीडियो