scriptसंडे की सुस्ती के साथ शुरू हुआ पौधारोपण अभियान | van mahotsav started in uttar pradesh from july 1 | Patrika News
लखनऊ

संडे की सुस्ती के साथ शुरू हुआ पौधारोपण अभियान

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वन महोत्सव के दौरान लोगों से इस अभियान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की है।

लखनऊJul 01, 2018 / 07:58 pm

Laxmi Narayan Sharma

paudharopan

संडे की सुस्ती के साथ शुरू हुआ पौधारोपण अभियान

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 7 दिनों तक चलने वाले वन महोत्सव की रविवार को शुरुआत हो गई। पूरे प्रदेश में सरकारी औपचारिकता के साथ वन महोत्सव की शुरुआत हो गई और जगह-जगह पौधे रोपे गए। रविवार का दिन होने के कारण वन महोत्सव के पहले दिन सरकारी अफसरों में इस आयोजन को लेकर कोई खास उत्साह नहीं देखा गया। वन विभाग का आयोजन पहले दिन रस्म अदायगी भर बनकर रह गए।
यह भी पढेंहार्ट अटैक से होने वाली मौतों में आएगी कमी, उत्तर प्रदेश में जल्द लागू होगा स्टेमी केयर मॉडल

सीएम ने की अभियान में हिस्सा लेने की अपील

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वन महोत्सव के दौरान लोगों से इस अभियान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की है। अपने ट्वीटर सन्देश में सीएम ने लिखा है – ‘ प्रदेशवासियों से अनुरोध है कि वर्षाकाल में अधिक से अधिक पौध रोपित कर रोपित पौधों का सिंचन व सतत् देखभाल करें, ताकि आज रोपित पौध भविष्य में वृक्ष का रूप धारण कर मानवता के कल्याण में सहायक बन सकें। ‘
यह भी पढें कलक्टरों से बोले सीएम – मुझे देते हो गलत सूचनाएं, पब्लिक का क्या होगा हाल

9 करोड़ पौधे रोपने का है लक्ष्य

इस वर्ष पूरे प्रदेश में 9 करोड़ से अधिक पौधे रोपे जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। सरकार की प्राथमिकता है कि नदियों के किनारे पौधारोपण के कार्य अधिक से अधिक किये जाएँ। इसके अलावा जन समुदाय की भागीदारी बढ़ाने की भी जरूरत पर जोर दिया गया है। हालांकि औपचारिक आयोजनों से लक्ष्य पूरा करने की वन विभाग की कार्यशैली में इस बार कितना बदलाव होता है, यह देखना दिलचस्प होगा ।

Hindi News/ Lucknow / संडे की सुस्ती के साथ शुरू हुआ पौधारोपण अभियान

ट्रेंडिंग वीडियो