scriptUttarakhand Weather: उत्तराखंड में 3 दिन तक भारी बारिश मचाएगी तबाही, Red Alert जारी | Uttarakhand weather heavy rain alert for 3 days in kumaon region nainital cloud burst | Patrika News
लखनऊ

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में 3 दिन तक भारी बारिश मचाएगी तबाही, Red Alert जारी

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में मौसम विभाग ने भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इस दौरान मौसम विभाग ने बहुत भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

लखनऊJul 02, 2024 / 09:19 am

Sanjana Singh

Uttarakhand Weather

Uttarakhand Weather

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में अगला एक सप्ताह बारिश के लिहाज से बहुत संवेदनशील रहने वाला है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में बहुत भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। कुमाऊं मंडल के लिए तीन दिन के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। उधर, सोमवार को भूस्खलन से केदारनाथ हाईवे फाटक के समीप छह घंटे बंद रहा।
मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड में 02 जुलाई 2024 को अलग-अलग स्थानों पर भारी (64.5-115.5 मिलीमीटर) से बहुत भारी वर्षा (115.5-204.4 मिलीमीटर) के साथ अत्यंत भारी वर्षा (>204.4 मिलीमीटर) होने की प्रबल संभावना है।

यूपी में बारिश-बिजली गिरने से नौ की मौत

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान सर्वाधिक बारिश बरेली और कानपुर में हुई। बिजली गिरने और डूबने से सोमवार को प्रदेश में नौ लोगों की मौत हो गई। वहीं मणिपुर के इंफाल पश्चिम जिले में ट्रक के गुजरने के दौरान एक पुल ढह गया। इसमें एक व्यक्ति लापता हो गया।

Hindi News/ Lucknow / Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में 3 दिन तक भारी बारिश मचाएगी तबाही, Red Alert जारी

ट्रेंडिंग वीडियो