scriptUP Board : अफवाह से बचे, 15 अप्रैल को नहीं आएगा रिजल्ट, कब जारी होगा परीक्षा परिणाम | Uttar Pradesh Madhyamik Shiksha Parishad is yet to declare UP Board results | Patrika News
लखनऊ

UP Board : अफवाह से बचे, 15 अप्रैल को नहीं आएगा रिजल्ट, कब जारी होगा परीक्षा परिणाम

यूपी बोर्ड की परीक्षा के बाद छात्रों में उनके रिजल्ट के संबंध में बेचैनी बढ़ गई है। सभी बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों को रिजल्ट की तारीख का इंतजार है, लेकिन इस दौरान एक अफवाह फैली हुई है कि 15 अप्रैल को रिजल्ट घोषित होगा, जो कि गलत है।

लखनऊApr 13, 2024 / 09:42 am

Ritesh Singh

UP Board results

UP Board results

UP Board Result 2024: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट रिजल्ट 2024 की घड़ी नजदीक आ गई है। (UPMSP) यूपी बोर्ड की ओर से जल्द ही रिजल्ट घोषित करने की तिथि और समय का ऐलान किया जा सकता है। इसी बीच रिजल्ट को लेकर छात्रों की बेचैनी बढ़ने लगी है। बहुत से छात्र अभी से अपने मोबाइल फोन के जरिए गूगल पर यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर सर्च कर रहे हैं।
वहीं कुछ अपने शिक्षकों, ट्यूशन टीचरों और नौकरीपेशा रिश्तेदारों से रिजल्ट की संभावित तिथियों के बारे में जानकारी ले रहे हैं, लेकिन यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर कुछ अफवाहें भी छात्रों के बीच फैल रहीं हैं जिनमें एक अफवाह यह भी है कि यूपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट और यूपी बोर्ड 12वीं का रिजल्ट 15 अप्रैल 2024 को जारी किया जाएगा। ऐसे में छात्रों को बता दें कि यूपी बोर्ड का रिजल्ट 15 अप्रैल को नहीं जारी किया जाएगा। अथवा कह सकते हैं अभी रिजल्ट की डेट को लेकर आधिकारिक रूप से ऐलान नहीं किया गया।

कुछ मीडिया पोर्टल पर यूपी बोर्ड रिजल्ट 15 अप्रैल के आसपास जारी किए जाने की संभावना जताई गई है लेकिन निश्चित तौर पर इस दिन रिजल्ट जारी करने की बात नहीं कही गई। ऐसे में सभी छात्र-छात्राओं को सलाह दी गई है कि यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर चल रही किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के उपाध्यक्ष आर. पी. मिश्रा ने बताया कि अभी तक किसी भी प्रकार से आधिकारिक रूप से रिजल्ट की तारीख और समय की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही रिजल्ट आ जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले साल 25 अप्रैल को रिजल्ट की घोषणा हुई थी, इस बार यूपी बोर्ड के सचिव के बयान के अनुसार 25 अप्रैल से पहले ही रिजल्ट आ जाएगा।

Hindi News/ Lucknow / UP Board : अफवाह से बचे, 15 अप्रैल को नहीं आएगा रिजल्ट, कब जारी होगा परीक्षा परिणाम

ट्रेंडिंग वीडियो