scriptUP Weather Update: मानसून ट्रफ ने बदला रास्ता, आगरा से लेकर वाराणसी तक भारी बारिश का अलर्ट, आंधी-तूफान की संभावना | UP Weather Update Monsoon trough changed its path, heavy rain alert from Agra to Varanasi, possibility of thunderstorm | Patrika News
लखनऊ

UP Weather Update: मानसून ट्रफ ने बदला रास्ता, आगरा से लेकर वाराणसी तक भारी बारिश का अलर्ट, आंधी-तूफान की संभावना

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मॉनसून मेहरबान है। आज यानी बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में भारतीय मौसम विभाग, लखनऊ ने मूसलाधार बारिश की संभावना जाहिर की है।

लखनऊAug 07, 2024 / 08:05 pm

Prateek Pandey

up weather update

up weather update

UP Weather Update: यूपी के कई जिलों में तेज हवाओं और गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। मानसून ट्रफ के रास्ता बदलने से बारिश की बेहतर संभावना बन रही है।

 IMD ने जारी किया यलो अलर्ट

मौसम विभाग की मानें तो पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लगभग पूरे इलाके में झमाझम बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है। IMD ने बताया कि प्रदेश के कई जिलों में बारिश और बिजली कड़कने के साथ-साथ तेज हवा भी चल सकती है। मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि लखनऊ और आसपास के जिलों में अगले दो दिन तक बारिश के आसार बन रहे हैं। 
यह भी पढ़ें

खेलते-खेलते बोरिंग के गड्ढे में समा गया मासूम, परिजनों में मचा हाहाकार

 8 और 9 अगस्त का मौसम

मौसम विभाग ने 8 और 9 अगस्त के लिए यूपी के कई इलाकों में जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया है। वाराणसी, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, अंबेडकरनगर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, जालौन, हमीरपुर, झांसी और ललितपुर समेत आसपास के इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने 10 और 11 अगस्त के लिए यूपी के कई इलाकों में जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Hindi News / Lucknow / UP Weather Update: मानसून ट्रफ ने बदला रास्ता, आगरा से लेकर वाराणसी तक भारी बारिश का अलर्ट, आंधी-तूफान की संभावना

ट्रेंडिंग वीडियो