scriptUP Weather: लखनऊ में ठंडी हवाओं के साथ धूप-छांव की मस्ती, जानें आज का मौसम क्यों बना खास | UP Weather: Sunshine with cool breeze in Lucknow, know why today weather has become special | Patrika News
लखनऊ

UP Weather: लखनऊ में ठंडी हवाओं के साथ धूप-छांव की मस्ती, जानें आज का मौसम क्यों बना खास

UP Weather: लखनऊ में आज सुबह से ही मौसम में बदलाव देखने को मिला है। ठंडी हवाओं के साथ धूप-छांव की आंख मिचौली ने शहर के मौसम को खुशनुमा बना दिया है। लोग इस सुहाने मौसम का लुत्फ उठा रहे हैं, लेकिन आगे क्या रहेगा मौसम का हाल?

लखनऊAug 27, 2024 / 01:29 pm

Ritesh Singh

Lucknow Weather

Lucknow Weather

UP Weather: लखनऊ में आज सुबह से मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है। शहर में ठंडी हवाओं के साथ हल्की धूप और छांव का खेल जारी है। इस बदलते मौसम ने न केवल लोगों को राहत दी है बल्कि दिन की शुरुआत को भी ताजगी से भर दिया है।
यह भी पढ़ें

Heavy Rain: अगले 48 घंटे का मौसम अलर्ट: लखनऊ मंडल समेत सीतापुर और लखीमपुर भारी बारिश और आंधी

मौसम विभाग के अनुसार, लखनऊ में आज दिनभर इसी तरह के मौसम की संभावना है। हल्के बादल छाए रह सकते हैं और ठंडी हवाओं का सिलसिला जारी रहेगा। हालांकि, बारिश की संभावना कम है, लेकिन मौसम सुहाना बना रहेगा, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

लखनऊ में ठंडी हवा और धूप-छांव का खेल: दिनभर सुहाना रहेगा मौसम

सुबह की ठंडी हवाओं ने लोगों को घरों से बाहर निकलने और इस मौसम का आनंद लेने के लिए प्रेरित किया है। कई लोग पार्कों और सड़कों पर सैर करते नजर आए। मौसम के इस बदलाव से जहां लोगों ने राहत की सांस ली है, वहीं किसानों के लिए भी यह मौसम लाभदायक हो सकता है।
यह भी पढ़ें

 August Rain Alert: यूपी में 29-30 अगस्त तक गरज-चमक के साथ भारी बारिश, वज्रपात और तेज हवा का अलर्ट

लखनऊ के लिए अगले कुछ दिनों का मौसम पूर्वानुमान

1. हल्की बारिश की संभावना

अगले कुछ दिनों में लखनऊ में हल्की बारिश की संभावना बनी रह सकती है। हालांकि, यह बारिश रुक-रुक कर होगी और भारी बारिश की संभावना कम है। इससे मौसम में ठंडक बनी रहेगी।

2. तापमान में गिरावट

तापमान में मामूली गिरावट देखने को मिल सकती है। दिन का अधिकतम तापमान लगभग 28-32 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है, जबकि रात का न्यूनतम तापमान 22-25 डिग्री सेल्सियस के आसपास हो सकता है।

3. ठंडी हवाएँ

अगले कुछ दिनों तक ठंडी हवाओं का सिलसिला जारी रहेगा, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। ये हवाएँ सुबह और शाम के समय अधिक महसूस की जाएंगी।

4. बादल छाए रहेंगे

अधिकतर समय आसमान में बादल छाए रह सकते हैं, जिससे धूप-छांव का खेल जारी रहेगा। दिन के दौरान हल्के बादल और धूप की स्थिति बनी रह सकती है।

5. नमी का स्तर

नमी का स्तर मध्यम से उच्च रहने की संभावना है, जिससे वातावरण में थोड़ी सी उमस भी महसूस हो सकती है, खासकर दिन के समय।

सलाह

इस सुहावने मौसम का आनंद लेने के लिए यह समय उत्तम है, लेकिन बारिश की संभावना को ध्यान में रखते हुए छाता या रेनकोट साथ रखें।यह पूर्वानुमान मौसम की स्थिति के आधार पर अनुमानित है और बदलाव भी हो सकते हैं, इसलिए नियमित रूप से मौसम अपडेट्स चेक करते रहें।

Hindi News/ Lucknow / UP Weather: लखनऊ में ठंडी हवाओं के साथ धूप-छांव की मस्ती, जानें आज का मौसम क्यों बना खास

ट्रेंडिंग वीडियो