scriptGood news: UP Transport Corporation को मिली 120 इलेक्ट्रिक और 1000 डीजल बीएस-6 बसें खरीदने की अनुमति | UP Transport Corporation gets nod to buy 1.120 electric and diesel buses | Patrika News
लखनऊ

Good news: UP Transport Corporation को मिली 120 इलेक्ट्रिक और 1000 डीजल बीएस-6 बसें खरीदने की अनुमति

Good news: यूपी परिवहन निगम को 120 इलेक्ट्रिक बस,1000 डीजल बसें खरीदने की अनुमति,1000 डीजल बसों को कुंभ मेले में प्रयोग किया जाएगा, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर, लखनऊ अयोध्या,गोरखपुर क्षेत्र शामिल होंगे।

लखनऊJul 27, 2024 / 07:13 am

Ritesh Singh

UP Transport Corporation

UP Transport Corporation

Good news: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के निदेशक मंडल ने 120 इलेक्ट्रिक बसों और 1000 डीजल बीएस-6 बसों की खरीद की अनुमति प्रदान की है। इन 1000 डीजल बसों का मुख्य उपयोग कुंभ मेले के दौरान किया जाएगा, जिसमें प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर, लखनऊ, अयोध्या और गोरखपुर क्षेत्र शामिल होंगे।
यह भी पढ़ें

 UP Jobs: यूपी के इस जिले में 600 पदों पर निकली भर्ती, यहां जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

यह जानकारी एमडी परिवहन निगम मासूम अली सरवर ने दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री और परिवहन मंत्री के निर्देशों के अनुक्रम में बोर्ड बैठक में यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि 120 इलेक्ट्रिक बसों को अगले चरण में उत्तर प्रदेश के धार्मिक शहरों जैसे वाराणसी, अयोध्या, मथुरा, वृंदावन आदि में संचालित किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Good News: MBBS की 9900 सीटों पर मिलेगा प्रवेश का मौका, जानें कैसे 

पहले के आदेश और नई खरीद

एमडी ने बताया कि इसके पूर्व 100 इलेक्ट्रिक बसों का आर्डर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा किया जा चुका है। M/s स्विच मोबिलिटी की 100 इलेक्ट्रिक बसें प्रयागराज, आगरा और गाजियाबाद क्षेत्र को दी जाएंगी। इन बसों की रेंज 220 किलोमीटर होगी जिससे आसपास के सभी शहर जुड़े सकेंगे।
यह भी पढ़ें

Technician Recruitment: सिपाही भर्ती के साथ यूपी में खुली एक और भर्ती, साक्षात्कार के बाद सीधे मिलेगी नौकरी

इस नई योजना के तहत परिवहन निगम की सेवाएं और भी व्यापक और पर्यावरण के अनुकूल बनेंगी, जिससे यात्रियों को बेहतर सेवाएं मिलेंगी और राज्य के धार्मिक और सांस्कृतिक शहरों में यात्रा करना अधिक सुगम होगा।

Hindi News/ Lucknow / Good news: UP Transport Corporation को मिली 120 इलेक्ट्रिक और 1000 डीजल बीएस-6 बसें खरीदने की अनुमति

ट्रेंडिंग वीडियो