scriptनिकाय चुनाव पर बुलाई गई BSP की बैठक खत्म, शाइस्ता परवीन के टिकट पर क्या हुआ फैसला? | UP Nikay Chunav Mayawati Meeting For Election Preprations | Patrika News
लखनऊ

निकाय चुनाव पर बुलाई गई BSP की बैठक खत्म, शाइस्ता परवीन के टिकट पर क्या हुआ फैसला?

UP Nikay Chunav: यूपी निकाय चुनाव में बहुजन समाज पार्टी किस रणनीति से उतरेगी, इसके लिए ये बैठक हुई।

लखनऊApr 02, 2023 / 03:50 pm

Rizwan Pundeer

mayawati meting

बसपा ने पूरी ताकत से निकाय चुनाव लड़ने की बात कही है

मायावती ने रविवार को पार्टी के उत्तर प्रदेश के सभी पदाधिकारियों के साथ निकाय चुनाव की तैयारी के लिए बैठक की है। इस बैठक पर इसलिए भी निगाह लगी थीं, क्योंकि इसमें प्रयागराज मेयर सीट के लिए टिकट पर फैसला होने की बात पार्टी नेताओं ने कही थी।

2 सीटों पर पहले ही कर दिया था नाम का ऐलान
प्रयागराज से मायावती ने पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता को टिकट दिया था। उमेश पाल हत्याकांड में नाम आने के बाद शाइस्ता फरारी काट रही हैं। उन पर पुलिस इनाम घोषित कर चुकी है। ऐसे में पार्टी नेताओं का कहना था कि बैठक में मायावती की शाइस्ता की उम्मीदवारी पर आखिरी फैसला लेंगी।
मायावती ने सहारनपुर मेयर सीट के लिए इमरान मसूद की पत्नी सायमा को प्रत्याशी घोषित किया था। आरक्षण लिस्ट में सीट पिछड़ा वर्ग में चली गई। इससे वो चुनाव की दौड़ से बाहर हो गई हैं। सहारनपुर के लिए भी नए कैंडिडेट का ऐलान होने की उम्मीद आज की बैठक में थी।

बसपा की प्रेस रिलीज में शाइस्ता का जिक्र नहीं
बैठक के बाद बसपा की ओर से जारी प्रेस रिलीज में शाइस्ता या सहारनपुर का कोई जिक्र नहीं है। निकाय चुनाव पर कहा गया है कि इस चुनाव में उम्मीदवारों का चयन काफी सोच-समझकर किया जाएगा। उन लोगों को टिकट देने में प्राथमिकता दी जाएगी, जो निजी स्वार्थ की बजाय क्षेत्र के लोगों के कल्याण लिए काम करने में रुचि रखते हैं। उन लोगों को टिकट दिया जाएगा, जिनके जीतने से क्षेत्र के लोगों को फायदा पहुंचे।

यह भी पढ़ें

निकाय चुनाव: मायावती की पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक खत्म, बताया BSP किन नेताओं को देगी टिकट



पार्टी ने कहा है कि आज राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सभी 75 जिलाध्यक्षों के साथ बैठक की है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से निकाय चुनाव में पूरे तन-मन से जुट जाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को राहत मिलने के लिए बसपा का मजबूत होना जरूरी है।

Hindi News / Lucknow / निकाय चुनाव पर बुलाई गई BSP की बैठक खत्म, शाइस्ता परवीन के टिकट पर क्या हुआ फैसला?

ट्रेंडिंग वीडियो