scriptDGP प्रशांत कुमार का एक्शन मोड: त्योहारों पर कड़े निर्देश | UP DGP Prashant Kumar holds high-profile video conference | Patrika News
लखनऊ

DGP प्रशांत कुमार का एक्शन मोड: त्योहारों पर कड़े निर्देश

यूपी में त्योहारों को देखते हुए और कानून व्यवस्था की पुख्ता व्यवस्था पर DGP प्रशांत कुमार की हाई-प्रोफाइल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग शुरू हुई और उन्होंने सभी अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए.

लखनऊAug 04, 2024 / 09:10 pm

Ritesh Singh

UP DGP Prashant Kumar

UP DGP Prashant Kumar

DGP High-Level Meeting: Uttar Pradesh के DGP प्रशांत कुमार ने आगामी त्योहारों और राज्य की कानून व्यवस्था के संबंध में फील्ड अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इस बैठक में डीजीपी ने अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए ताकि त्योहारों के दौरान शांति और व्यवस्था बनाए रखी जा सके।
यह भी पढ़ें

 तबादला एक्सप्रेस: 2 IAS और कई PCS अधिकारियों के तबादले

मुख्य निर्देश

सुरक्षा कड़ी करने के आदेश: सभी जिलों में सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा करने और संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने के निर्देश।

संवेदनशील क्षेत्रों पर नजर: संवेदनशील और विवादित क्षेत्रों पर विशेष निगरानी रखने और वहां पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश।
यह भी पढ़ें

लखनऊ: फर्जी पासपोर्ट के साथ बांग्लादेशी नागरिक की सनसनीखेज गिरफ्तारी

समुदायों के साथ संवाद: त्योहारों के दौरान विभिन्न समुदायों के नेताओं और गणमान्य व्यक्तियों के साथ संवाद स्थापित करने और उनकी समस्याओं का समाधान करने के निर्देश।

सोशल मीडिया मॉनिटरिंग: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैलने वाली अफवाहों और भ्रामक सूचनाओं पर विशेष नजर रखने और उनके प्रसार को रोकने के निर्देश।
यातायात व्यवस्था: त्योहारों के दौरान भीड़ भाड़ वाले इलाकों में यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के निर्देश।

यह भी पढ़ें

UP Crime: हरदोई में अधिवक्ता की हत्या: सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष समेत 5 गिरफ्तार

डीजीपी प्रशांत कुमार ने अधिकारियों को त्योहारों के दौरान आम जनता की सुरक्षा और शांति सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि त्योहारों के समय किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस बल को हर समय तैयार रहना चाहिए।

Hindi News/ Lucknow / DGP प्रशांत कुमार का एक्शन मोड: त्योहारों पर कड़े निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो