scriptUP ByPolls: उपचुनाव में एनडीए गठबंधन में सीट बंटवारे पर फंसा पेंच, संजय निषाद ने भाजपा के सामने रख दी बड़ी मांग | UP ByPolls Cabinet Minister Sanjay Nishad claim his workers want Nishad Party to fight on its symbol | Patrika News
लखनऊ

UP ByPolls: उपचुनाव में एनडीए गठबंधन में सीट बंटवारे पर फंसा पेंच, संजय निषाद ने भाजपा के सामने रख दी बड़ी मांग

UP ByPolls: यूपी उपचुनाव को लेकर निषाद पार्टी के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि उनके कार्यकर्ताओं चाहते हैं, यूपी में होने वाले उपचुनाव में वो अपने सिंबल पर लड़ें।

लखनऊOct 20, 2024 / 08:22 am

Anand Shukla

UP ByPolls: उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस उपचुनाव में एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। हालांकि दोनों गठबंधनों में सीट बंटवारे को लेकर अभी तक बात फाइनल नहीं हुई है। इसी बीच निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद ने भाजपा के सामने एक बड़ी मांग रख दी है। इससे एनडीए गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर पेंच फंस सकता है।
संजय निषाद ने उत्तर प्रदेश व‍िधानसभा की नौ सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव में एनडीए की जीत का दावा किया। उन्होंने कहा, “हमारे कार्यकर्ताओं का इरादा है कि निषाद पार्टी अपने सिंबल पर चुनाव लड़े। उम्मीदवार भले ही बीजेपी का हो, सिंबल हमारा होगा। हमने ये बात भाजपा के प्रदेश नेतृत्व को बता दिया है। अब हम केंद्रीय नेतृत्व के सामने इस विषय को रखेंगे।

मंझवा और कटहरी सीट पर निषाद पार्टी ने ठोका दावा

उन्होंने कहा, “एनडीए के उम्मीदवार उत्तर प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव में बड़ी जीत हासिल करेंगे। मंझवा और कटहरी दोनों सीटों पर हमने अपनी दावेदारी की है। मेरा मानना है कि इन दोनों सीटों पर निषाद पार्टी का हक जायज है।”
उन्होंने कहा, “हम लोग सभी 9 सीटों पर जीत हासिल करने के लिए तैयार हैं। इसके लिए हम धरातल पर काम कर रहे हैं। हमें पूरा विश्वास है कि हम लोग जीत दर्ज कर जनता का आशीर्वाद प्राप्त करने में सफल रहेंगे। हमने जमीन पर जनता के हित में काम किए हैं, जिसका फायदा हमें आगामी उपचुनाव में देखने को मिलेगा।”

अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर नहीं होंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटें फिलहाल खाली हैं, लेकिन चुनाव आयोग ने नौ सीटों पर ही उपचुनाव की तारीखों की घोषणा की है। अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर चुनाव नहीं होंगे, जिस पर पूरे प्रदेश की निगाहें थी।
प्रदेश की जिन नौ सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उसमें कानपुर की सीसामऊ, प्रयागराज की फूलपुर, मैनपुरी की करहल, मिर्जापुर की मझवां, अंबेडकरनगर की कटेहरी, गाजियाबाद सदर, अलीगढ़ की खैर, मुरादाबाद की कुंदरकी और मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट शामिल है।
यह भी पढ़ें

सपा नेता माता प्रसाद पांडेय को बइराइच जाने से रोका, सपाइयों ने काटा हंगामा

23 नवंबर को आएंगे नतीजे

चुनाव की अधिसूचना 18 अक्टूबर को जारी की गई। नामांकन की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर होगी। नामांकन पत्रों की जांच 28 अक्टूबर को होगी। नाम वापसी की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर होगी। मतदान 13 नवंबर को तथा मतगणना 23 नवंबर को होगी।

Hindi News / Lucknow / UP ByPolls: उपचुनाव में एनडीए गठबंधन में सीट बंटवारे पर फंसा पेंच, संजय निषाद ने भाजपा के सामने रख दी बड़ी मांग

ट्रेंडिंग वीडियो