scriptUP By Election 2024: यूपी में सीट बंटवारे पर सियासी घमासान! कैबिनेट मंत्री हुए नाराज  | UP By Election 2024 Political turmoil over seat sharing Cabinet minister Sanjay Nishad got angry | Patrika News
लखनऊ

UP By Election 2024: यूपी में सीट बंटवारे पर सियासी घमासान! कैबिनेट मंत्री हुए नाराज 

UP By Election 2024: हरियाणा के बाद अब भाजपा की नजर उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव पर है। बताया जा रहा है कि भाजपा ने 10 में से 9 सीटें अपने पास रखी, जबकि 10वीं सीट रालोद को दी है।

लखनऊOct 14, 2024 / 01:01 pm

Sanjana Singh

UP By-Election 2024

UP By-Election 2024

UP By Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 90 में से 48 सीटें जीतीं। इस शानदार जीत के बाद भाजपा की निगाहें उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव पर है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी की 10 सीटों को लेकर भाजपा ने दिल्ली में बैठक की। इस बैठक में तय किया गया है कि 10 में से 9 सीटों पर भाजपा अपना उम्मीदवार उतारेगी, जबकि मुजफ्फरनगर की मीरपुर सीट पर रालोद पार्टी के उम्मीदवार को टिकट दिया जाएगा। वहीं, अब भाजपा के इस फैसले के बाद कैबिनेट मंत्री संजय निषाद बताए जा रहे हैं।
उत्तर प्रदेश में बीजेपी के सहयोगी और योगी कैबिनेट में मंत्री संजय निषाद भाजपा के इस फैसले से नाखुश हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संजय निषाद ने भाजपा से यह मांग की है कि मझवा और कटहरी सीट उनके दल के लिए छोड़ी जाए। इन सीटों पर संजय निषाद अपने पार्टी के उम्मीदवार उतारने की तैयारी में हैं। भाजपा की तरह निषाद पार्टी के लिए भी यह चुनाव काफी अहम है। हालांकि, इस मामले पर संजय निषाद और भाजपा की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। 
यह भी पढ़ें

9 सीटों पर भाजपा ने तय किए उम्मीदवार, रालोद को भी दिया मौका

उपमुख्यमंत्री को दी गई संजय निषाद को मनाने की जिम्मेदारी

बीजेपी की बैठक में उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक को संजय निषाद को समझाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आपको बता दें कि भाजपा की तरफ से उम्मीदवारों के नाम का अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।
यह भी पढ़ें

Baba Siddique की हत्या के बाद फिर सुर्खियों में Lawrence Bishnoi, वेस्ट यूपी में गैंग का बड़ा नेटवर्क

यूपी में इन 10 सीटों पर होने हैं उपचुनाव

प्रदेश में जिन 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें खैर, गाजियाबाद, करहल, कुंदरकी, सीसामऊ, मिल्कीपुर, कटेहरी, मझवां, फूलपुर और मीरापुर सीटें शामिल हैं। इसमें भाजपा का खासतौर से कुंदरकी, सीसामऊ, मिल्कीपुर और कटेहरी पर फोकस है। गाजियाबाद और खैर पहले से पार्टी के पास थीं। वहीं मझवां और फूलपुर सीटों पर भी एनडीए का कब्जा था। 

Hindi News / Lucknow / UP By Election 2024: यूपी में सीट बंटवारे पर सियासी घमासान! कैबिनेट मंत्री हुए नाराज 

ट्रेंडिंग वीडियो