scriptUP Board : छात्र अब 31 अगस्त तक कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन | UP Board Big relief now Students will be able to registration till 31 August | Patrika News
लखनऊ

UP Board : छात्र अब 31 अगस्त तक कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

यूपी बोर्ड के छात्रों के लिए एक खुशखबर है। यूपी बोर्ड ने कक्षा 9वीं और 11वीं में पंजीकरण की तारीख आगे बढ़ा दी है। इसके साथ ही बोर्ड ने 10वीं और 12वीं में पंजीकरण कराने के लिए विद्यालयों को नई समय सीमा दी है। और तारीख बढ़ा दी है।
 

लखनऊAug 22, 2022 / 02:08 pm

Sanjay Kumar Srivastava

UP Board

UP Board

यूपी बोर्ड के छात्रों के लिए एक खुशखबर है। यूपी बोर्ड ने कक्षा 9वीं और 11वीं में पंजीकरण की तारीख आगे बढ़ा दी है। इसके साथ ही बोर्ड ने 10वीं और 12वीं में पंजीकरण कराने के लिए विद्यालयों को नई समय सीमा दी है। और तारीख बढ़ा दी है। नई समय सीमा के तहत अब 31 अगस्त तक छात्रा पंजीकरण करा सकेगा। अभी तक 9वीं व 11वीं और 10वीं व 12वीं में पंजीकरण की तारीख 16 अगस्त तय थी। लेकिन, अब रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ने से विद्यार्थियों को पर्याप्त समय मिल गया है।
बड़ी संख्या में पंजीकरण का मिलेगा मौका

माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से लिए गए इस निर्णय से लखनऊ के बड़ी संख्या में विद्यार्थियों को राहत के साथ पंजीकरण का मौका भी मिलेगा। जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि बोर्ड की ओर से नौवीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा में पंजीकरण के लिए विद्यालयों को मौका दिया गया है। लखनऊ में 780 विद्यालयों के विद्यार्थियों का चारों कक्षाओं का पंजीकरण होना है। अभी बहुत से विद्यालयों ने विद्यार्थियों का पंजीकरण नहीं कराया है। विद्यालय सभी बच्चों का पंजीकरण करा लें इस बात को ध्यान में रखते हुए उन्हें अवसर दिया गया।
यह भी पढ़ें Schools Teachers Gift : यूपी के सरकारी स्कूलों के टीचरों के लिए नई योजना, 6 लाख का होगा फायदा

माध्यमिक शिक्षा परिषद ने बढ़ाई पंजीकरण की तारीख

जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार का कहना है कि, पंजीकरण न होने से कोई बच्चा पढ़ाई से वंचित न रह जाए, इस बात को ध्यान में रखते हुए माध्यमिक शिक्षा परिषद ने पंजीकरण की तारीख बढ़ाई है। विद्यालयों को भी निर्देशित किया गया है कि निर्धारित समय के भीतर विद्यार्थियों का पंजीकरण अवश्य करा लें। देरी करने पर नुकसान हो सकता है। विद्यालयों की लापरवाही के चलते भी समय से पंजीकरण का कार्य पूरा नहीं हो पाता है। इसलिए सभी अलर्ट रहें।

Hindi News / Lucknow / UP Board : छात्र अब 31 अगस्त तक कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

ट्रेंडिंग वीडियो