scriptUP ATS की बड़ी सफलता, अवैध टेलीफोन एक्सचेंज संचालक गिरफ्तार | UP ATS arrests illegal telephone exchange operator | Patrika News
लखनऊ

UP ATS की बड़ी सफलता, अवैध टेलीफोन एक्सचेंज संचालक गिरफ्तार

UP ATS: उत्तर प्रदेश एंटी टेररिस्ट स्क्वाड ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। एक गैंग का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार किया गया है जो अवैध टेलीफोन एक्सचेंज के माध्यम से देश की सुरक्षा में सेंध लगा रहा था। गिरफ्तार आरोपी के पास से कई आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है।

लखनऊJul 23, 2024 / 10:32 pm

Ritesh Singh

UP ATS

UP ATS

UP ATS ने जौनपुर के बक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम दिल्लीपुर में अवैध टेलीफोन एक्सचेंज का पर्दाफाश किया है। यह एक्सचेंज अंतरराष्ट्रीय कॉल्स को लोकल कॉल्स में परिवर्तित करने का काम करता था, जिससे देश की सुरक्षा पर गंभीर खतरा मंडरा रहा था।

आरोपी की गिरफ्तारी

एटीएस को कई दिनों से इस गैंग की गतिविधियों की सूचना मिल रही थी। सूचना के आधार पर एक आरोपी अशरफ को गिरफ्तार किया गया, जो इस अवैध एक्सचेंज का संचालक था। गिरफ्तारी के समय उसके पास से एक सिम बॉक्स, एक एडेप्टर, एक राउटर, 64 प्री-एक्टिवेटेड सिम, पांच मोबाइल फोन और एक लैपटॉप बरामद किया गया।
यह भी पढ़ें

Snake Venom Supply Case: मशहूर यू-ट्यूबर एल्विश यादव से ‘ईडी’ कर सकती है पूछताछ 

आरोपी का पूर्व इतिहास

गिरफ्तार आरोपी अशरफ 1997 से 2012 तक मुंबई में कपड़े की फेरी लगाता था। इसी दौरान उसकी सऊदी अरब में रहने वाले मोहम्मद अली से बातचीत हुई, जिसके सहयोग से वह देश की सुरक्षा में सेंध लगा रहा था। मोहम्मद अली के साथ मिलकर अशरफ ने इस अवैध टेलीफोन एक्सचेंज को संचालित किया।

सुरक्षा में सेंध लगाने वाले गैंग का पर्दाफाश

इस कार्रवाई के तहत यूपी एटीएस ने देश की सुरक्षा को खतरे में डालने वाले इस गैंग का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार कर लिया है। यह ऑपरेशन देशभर में अवैध संचार नेटवर्क की पहचान और नष्ट करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।
यह भी पढ़ें

Video News: YouTuber Elvish Yadav Case : एल्विश यादव ईडी ऑफिस पहुंचे, शुरू हुई पूछताछ

यूपी एटीएस की इस सफल कार्रवाई ने देश की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले अवैध टेलीफोन एक्सचेंज के एक प्रमुख संचालक को गिरफ्तार करके महत्वपूर्ण सुरक्षा खतरों को रोका है। यह घटना सुरक्षा बलों की सतर्कता और प्रभावी कार्रवाई का उदाहरण प्रस्तुत करती है, जो राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा के लिए निरंतर प्रयासरत हैं।

Hindi News/ Lucknow / UP ATS की बड़ी सफलता, अवैध टेलीफोन एक्सचेंज संचालक गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो