scriptनीम करोली बाबा का दर्शन करना और भी आसान, बाबा कैंची धाम के लिए एक और ट्रेन शुरू, ये है टाइमिंग | train for neem karoli baba another train for Kainchi Dham know timing | Patrika News
लखनऊ

नीम करोली बाबा का दर्शन करना और भी आसान, बाबा कैंची धाम के लिए एक और ट्रेन शुरू, ये है टाइमिंग

नीम करोली बाबा का दर्शन करना और भी आसान हो गया है। हाल ही में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल माध्यम से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

लखनऊOct 21, 2024 / 12:18 pm

Prateek Pandey

train for neem karoli baba

बाबा कैंची धाम के लिए चल गई एक और ट्रेन

कैंची धाम के लिए जाना अब और भी आसान हो गया है। लालकुआं और बांद्रा टर्मिनल के बीच नई ट्रेन 22544 सोमवार को सुबह 7.45 बजे लालकुआं से रवाना होगी। मुख्यमंत्री धामी ने इस ट्रेन सेवा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया।

क्या है इस ट्रेन का रूट

लालकुआं और बांद्रा टर्मिनल के बीच नई ट्रेन 22544 सोमवार को सुबह 7.45 बजे लालकुआं से रवाना होगी। यह ट्रेन रूद्रपुर सिटी, रामपुर, मुरादाबाद, गाजियाबाद, हजरत निजामुद्दीन, मथुरा, कोटा, बडोदरा और सूरत होते हुए मंगलवार सुबह 8.30 बजे बांद्रा टर्मिनल पहुंचेगी।
यह भी पढ़ें

इस ट्रेन में अभी भी खाली है सीटें, फटाफट करें दिवाली-छठ की बुकिंग

सीएम धामी ने वर्चुअली दिखाई हरी झंडी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को वर्चुअल माध्यम से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस सेवा से रामपुर, मुरादाबाद, गाजियाबाद, हजरत निजामुद्दीन, मथुरा, सवाई माधोपुर, कोटा, वडोदरा और सूरत के यात्रियों को यात्रा की सुविधा मिलेगी। लालकुआं-बांद्रा रेल सेवा के प्रारंभ होने से बाबा कैंची धाम, जागेश्वर और अन्य धार्मिक स्थलों के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को भी यात्रा में आसानी होगी।
यह भी पढ़ें

दिनदहाड़े हुई गोविंदा के घर पर फायरिंग, मेरठ में बदमाश पुलिस को दे रहे चकमा

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री धामी ने ट्रेन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार भी जताया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के सहयोग से पहाड़ तक ट्रेन पहुंचने का सपना ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन के बनने से पूरा होगा। टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन का सर्वे भी पूरा हो चुका है और जल्द ही इसमें कार्य आरंभ होगा। उन्होंने उत्तराखंड से काशी, अयोध्या और अन्य प्रमुख शहरों के लिए रेल सेवा का विस्तार करने के प्रयासों की भी बात की।

इस ट्रेन में क्या मिलेगी सुविधा

यह ट्रेन लालकुआं से सुबह 7.45 बजे चलेगी और वापसी में बांद्रा टर्मिनल से सुबह 11.00 बजे निकलकर अगले दिन 13.15 बजे लालकुआं पहुंचेगी। इसमें यात्रियों की सुविधा के लिए एक सेकेंड एसी कोच, दो थर्ड एसी कोच, तीन एसी इकोनॉमी कोच, छह स्लीपर क्लास कोच और चार सामान्य श्रेणी के कोच शामिल हैं।

Hindi News / Lucknow / नीम करोली बाबा का दर्शन करना और भी आसान, बाबा कैंची धाम के लिए एक और ट्रेन शुरू, ये है टाइमिंग

ट्रेंडिंग वीडियो