scriptLucknow Traffic: लखनऊ में ट्रैफिक नियमों की अनदेखी पड़ी भारी, रेड लाइट जम्प पर भी होंगे चालान | Traffic rules flouted in Lucknow, red light jumpers to be fined | Patrika News
लखनऊ

Lucknow Traffic: लखनऊ में ट्रैफिक नियमों की अनदेखी पड़ी भारी, रेड लाइट जम्प पर भी होंगे चालान

Lucknow Traffic: लखनऊ पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती दिखाते हुए सैकड़ों चालान काटे। हेलमेट न पहनने, नो-पार्किंग, रेड लाइट जम्प और रॉन्ग साइड ड्राइविंग जैसे मामलों में चालान किए गए। शहर के विभिन्न चौराहों पर कुल 1264 चालान जारी किए गए।

लखनऊSep 03, 2024 / 01:36 pm

Ritesh Singh

Traffic Rules

Traffic Rules

Lucknow Traffic: लखनऊ में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के लिए अब सावधान होने का समय आ गया है। शहर की पुलिस ने नियमों का पालन न करने वालों पर शिकंजा कसते हुए बड़े पैमाने पर चालान काटे हैं।
यह भी पढ़ें

रेलवे की सौगात: गोरखपुर-लखनऊ-मुंबई के बीच फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत 

हेलमेट न पहनने पर सबसे अधिक चालान

पुलिस की विशेष जांच के दौरान विभिन्न धाराओं के तहत कुल 1264 चालान काटे गए। इनमें हेलमेट न पहनने पर 699, नो-पार्किंग में 305, रेड लाइट जम्प करने पर 143, रॉन्ग साइड ड्राइविंग के लिए 29, गलत नंबर प्लेट वाले 29 दोपहिया वाहनों, और तीन सवारी ले जाने पर 16 चालान शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

Rain In Lucknow: लखनऊ में मौसम का कहर, कहीं बारिश तो कहीं सूखा, उमस ने बढ़ाई परेशानी

रेड लाइट जम्प और रॉन्ग साइड ड्राइविंग पर सख्त निगरानी

रेड लाइट जम्प करने वालों पर विशेष नजर रखी जा रही है, जिससे यातायात व्यवस्था को दुरुस्त किया जा सके। पुलिस ने शहर के प्रमुख चौराहों पर तैनात होकर यह कार्रवाई की। यातायात नियमों के उल्लंघन पर सख्ती से कार्रवाई करने का यह अभियान आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा। यातायात नियमों का पालन करना हमारी जिम्मेदारी है और इससे शहर की सड़कों को सुरक्षित बनाया जा सकता है। लखनऊ पुलिस का यह कदम सही दिशा में एक अहम प्रयास है।

Hindi News/ Lucknow / Lucknow Traffic: लखनऊ में ट्रैफिक नियमों की अनदेखी पड़ी भारी, रेड लाइट जम्प पर भी होंगे चालान

ट्रेंडिंग वीडियो