scriptसशस्त्र सीमा बल की एक शाम बुजुर्गो के नाम, युवाओं को फौज व पुलिस के लिए कर रहें प्रेरित | Sashastra Seema Bal 54th Foundation Day Pre Celebration in Lucknow | Patrika News
लखनऊ

सशस्त्र सीमा बल की एक शाम बुजुर्गो के नाम, युवाओं को फौज व पुलिस के लिए कर रहें प्रेरित

सशस्त्र सीमा बल (Sashastra Seema Bal) के 54वें स्थापना दिवस तैयारी शुरु।

लखनऊDec 18, 2017 / 08:22 pm

Dhirendra Singh

Sashastra Seema Bal

Sashastra Seema Bal

लखनऊ. सशस्त्र सीमा बल ने अपने 20 दिसम्बर को होने वाले 54वें स्थापना दिवस के अवसर पर पूर्व नियोजित कार्यक्रमों की श्रृखला में सोमवार को लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क मे “एक शाम बुजुर्गो के नाम” कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर कार्यक्रमों में पहुंच रहे युवाओं को फौज और पुलिस सेवा में आने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। वहीं सशस्त्र सीमा बल की स्थापना का कार्यक्रम सीमान्त मुख्यालय, गोमती नगर में आयोजित किया जाएगा।

वरिष्ठ नागरिकों के साथ एसएसबी की शाम
सशस्त्र सीमा बल ने लखनऊ के वरिष्ठ नागरिको के लिए जनेश्वर मिश्र पार्क मे “एक शाम बुजुर्गो के नाम” कार्यक्रम का विशेष आयोजन किया। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित वरिष्ठ नागरिकों ने अपने अनुभव और फौज के प्रति लोगों के आकर्षण के बारे में बताया। वहीं इस अवसर पर वरिष्ठ नागरिकों के मनोरंजन के लिए एसएसबी के परम्परागत पाईप बैंड और ब्रांस बैंड ने मनमोहक धुनों से कार्यक्रम में मौजूद सभी का मनोरंजन किया। साथ ही ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए प्रश्नोतरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया। जिसमें उपस्थित सभी बुजुर्ग लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और उन्हें एसएसबी अधिकारियों द्वारा पारितोषित भी दिया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ नागरिकों ने अपने अनुभवों को बल के जवानों के साथ साध्यंकाँलिन चाय कि चुस्कियाँ लेते हुए साझा किया और अपने प्रेरणादायक प्रसंगों से जवानों का मनोबल बढ़ाया।

युवाओं को फौज व पुलिस सेवा के लिए कर रहें प्रेरित
एसएसबी के सीमान्त लखनऊ पीआरओ आर. के. सिंह ने बताया कि इन कार्यक्रमों का आयोजन बल के स्थापना दिवस 20 दिसम्बर तक जारी रहेगा। इसमें लखनऊ शहर के विभिन्न स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में सशस्त्र सीमा बल के अधिकारीयों व जवानों द्वारा युवा और युवतियों को फौज व पुलिस मे भर्ति होने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। वहीं मुख्य कार्यक्रम 20 दिसम्बर को सशस्त्र सीमा बल के सीमान्त मुख्यालय, गोमती नगर में होगा।

दान करें कपड़े, गरीबों तक आपका प्यार पहुंचाएगी एसएसबी
आर. के. सिंह ने बताया कि एसएसबी ने भारत-नेपाल सीमा पर रहने वाले गरीब-निराश्रित लोगों की मदद के लिए लखनऊ की जनता से अनुरोध किया कि वे स्वेच्छा से गर्म कपड़े व दैनिक जीवन के उपयोग की वस्तुएं गरीब-निराश्रित लोगों के लिए इन समारोह के दौरान दान कर सकते है, जो कि बल द्वारा भारत-नेपाल सीमा पर रहने वाले गरीब-निराश्रित लोगों मे बाँटे जायेगें।

Hindi News / Lucknow / सशस्त्र सीमा बल की एक शाम बुजुर्गो के नाम, युवाओं को फौज व पुलिस के लिए कर रहें प्रेरित

ट्रेंडिंग वीडियो