scriptसमाजवादी नेता नेपाल के बने उप-राष्ट्रपति, शिवपाल ने दी बधाई ; यूजर बोले-अखिलेश को पाकिस्तान का बनवा दो | Samajwadi Ramshay Prasad Yadav became Vice President of Nepal | Patrika News
लखनऊ

समाजवादी नेता नेपाल के बने उप-राष्ट्रपति, शिवपाल ने दी बधाई ; यूजर बोले-अखिलेश को पाकिस्तान का बनवा दो

समाजवादी नेता नेपाल के उप-राष्ट्रपति बने। उन्होंने सोमवार को शपथ ली तो सपा के राष्‍ष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने प्रतिक्रिया दी। इस पर यूजर ने अपनी प्रतिक्रियाएं दीं।

लखनऊMar 21, 2023 / 03:10 pm

Upendra Singh

shivpal yadav.jpg
रामसहाय प्रसाद यादव जनता समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता हैैं। उन्होंने सोमवार को नेपाल के तीसरे उप-राष्ट्रपति के रूप में शपथ लिया। राष्ट्रपति के कार्यालय ‘शीतल निवास’ में विशेष समारोह हुआ। नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल ने 52 साल के रामसहाय यादव को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।
s.jpg

शिवपाल यादव ने ट्वीट करके बधाई दी
इस पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीट किया। शिवपाल यादव ने लिख, “नेपाल में जनता समाजवादी पार्टी के नेता रामसहाय प्रसाद यादव को नेपाल के उपराष्ट्रपति पद का कार्यभार ग्रहण करने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। उनके उप-राष्ट्रपति चुने जाने से दक्षिण एशिया में लोकतंत्र एवं समाजवादी वैचारिकी को गुणात्मक शक्ति मिलेगी।”

इस ट्वीट पर @rbprasadsingh यूजर ने लिखा, अखिलेश को पाकिस्तान का बनवा दो। @kp7rathore नाम के यूजर ने लिखा, चलो ये भी ठीक है, कहीं तो कुछ मिला।

इन्हें हराकर जीता चुनाव
जनता समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार रामसहाय प्रसाद यादव ने 17 मार्च को नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी यानी एकीकृत मार्क्सवादी-लेनिनवादी और सीपीएन-यूएमएल की अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी अष्ट लक्ष्मी शाक्य को हराकर उपराष्ट्रपति पद का चुनाव जीता था। वह भारत की सीमा से लगे मधेस क्षेत्र के पहले नेता हैं, जो इस पद पर पहुंचे हैं।

Hindi News / Lucknow / समाजवादी नेता नेपाल के बने उप-राष्ट्रपति, शिवपाल ने दी बधाई ; यूजर बोले-अखिलेश को पाकिस्तान का बनवा दो

ट्रेंडिंग वीडियो