scriptलखनऊ यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर का IGC 2024 में ऐतिहासिक सम्मान: भूविज्ञान के “ओलंपिक” में करेंगे अध्यक्षता | Lucknow University professor Sarajit Sen Sharma gets historic honour at IGC 2024   | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर का IGC 2024 में ऐतिहासिक सम्मान: भूविज्ञान के “ओलंपिक” में करेंगे अध्यक्षता

लखनऊ विश्वविद्यालय के लिए गर्व का क्षण! भूविज्ञान विभाग के प्रोफेसर सराजित सेन शर्मा को 37वें अंतर्राष्ट्रीय भूवैज्ञानिक कांग्रेस (IGC) में मुख्य कन्वेनर के रूप में आमंत्रित किया गया है। यह प्रतिष्ठित कांग्रेस 25 से 31 अगस्त, 2024 तक बुसान, दक्षिण कोरिया में आयोजित होगी, जिसमें प्रोफेसर सेनशर्मा “क्रस्ट-मेंटल इंटरैक्शन थ्रू टाइम एंड द रोल ऑफ फ्लुइड्स” सत्र की अध्यक्षता करेंगे।

लखनऊAug 25, 2024 / 09:32 am

Ritesh Singh

Lucknow University

Lucknow University

लखनऊ विश्वविद्यालय के भूविज्ञान विभाग के प्रोफेसर सराजित सेनशर्मा को 37वें अंतर्राष्ट्रीय भूवैज्ञानिक कांग्रेस (IGC) में मुख्य कन्वेनर के रूप में आमंत्रित किया गया है। यह आयोजन 25 से 31 अगस्त, 2024 तक बुसान, दक्षिण कोरिया में होगा। प्रोफेसर सेनशर्मा 27 अगस्त को “क्रस्ट-मेंटल इंटरैक्शन थ्रू टाइम एंड द रोल ऑफ फ्लुइड्स” सत्र की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें उनकी वार्ता को महत्वपूर्ण माना गया है।
यह भी पढ़ें

Heavy Rain: अगले 48 घंटे का मौसम अलर्ट: लखनऊ मंडल समेत सीतापुर और लखीमपुर भारी बारिश और आंधी 

IGC 2024 की आयोजन समिति के अध्यक्ष, प्रोफेसर डैकीओ चेओंग ने प्रोफेसर सेनशर्मा की विशेषज्ञता की सराहना की है, जिससे इस आयोजन में भूविज्ञान के क्षेत्र में शैक्षणिक प्रगति को प्रोत्साहन मिलेगा। यह आयोजन भूविज्ञान के “ओलंपिक खेल” के रूप में माना जाता है और इसमें शामिल होना एक बड़े सम्मान की बात है।
यह भी पढ़ें

 यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा: दूसरे दिन भी सफलतापूर्वक संपन्न, 6 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा 

अंतर्राष्ट्रीय भूवैज्ञानिक विज्ञान संघ (IUGS), जो एक मिलियन से अधिक भूवैज्ञानिकों का प्रतिनिधित्व करता है, इस आयोजन को आयोजित करता है। IGC वैज्ञानिकों के लिए एक महत्वपूर्ण मंच है, जहां वे अपने शोध निष्कर्ष साझा करते हैं और नवीनतम प्रवृत्तियों पर चर्चा करते हैं। यह सम्मान न केवल प्रोफेसर सेन शर्मा के योगदान का प्रमाण है, बल्कि यह वैश्विक मंच पर लखनऊ विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा को भी रेखांकित करता है।

Hindi News/ Lucknow / लखनऊ यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर का IGC 2024 में ऐतिहासिक सम्मान: भूविज्ञान के “ओलंपिक” में करेंगे अध्यक्षता

ट्रेंडिंग वीडियो