scriptलखनऊ में झमाझम बारिश का दिन, तापमान में भारी गिरावट, जाने मौसम का ताज़ा हाल” | Lucknow Rain: Temperature Drops In Lucknow As Rains Continue In City | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ में झमाझम बारिश का दिन, तापमान में भारी गिरावट, जाने मौसम का ताज़ा हाल”

Lucknow Rain: लखनऊ में बुधवार को हुई झमाझम बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत दी। सुबह से शुरू हुई बारिश दोपहर तक रुक-रुककर जारी रही, जिससे तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई। शहर का अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 27.7 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

लखनऊAug 29, 2024 / 09:07 am

Ritesh Singh

Weather Update

Weather Update

Lucknow Rain: बुधवार का दिन लखनऊ के लोगों के लिए राहत भरा रहा, क्योंकि शहर में सुबह से ही बारिश का सिलसिला शुरू हो गया था। बरसात का यह दौर रुक-रुक कर दोपहर तक जारी रहा। पिछले कुछ दिनों से रुकी हुई बारिश के बाद, बुधवार को बारिश ने उमस और गर्मी से राहत दी। सुबह से शुरू हुई बरसात अपराह्न 12 बजे तक जारी रही, बीच में कुछ देर के लिए बारिश रुकी लेकिन अपराह्न एक बजे फिर से बारिश शुरू हो गई। शाम को कुछ समय के लिए बारिश से राहत मिली, लेकिन मौसम का मिजाज साफ नहीं हुआ।
यह भी पढ़ें

UP Weather: लखनऊ में ठंडी हवाओं के साथ धूप-छांव की मस्ती, जानें आज का मौसम क्यों बना खास

तापमान में भारी गिरावट

मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ में बुधवार को कुल 11.5 मिमी बारिश हुई, जिससे तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई। लखनऊ का अधिकतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से छह डिग्री कम था। बीते कुछ दिनों से लखनऊ में बरसाती मौसम बना हुआ था। दो दिनों से बारिश लगभग रुक गई थी और दिन में धूप निकलने से उमस भी बढ़ गई थी, लेकिन बुधवार को हुई बारिश ने तापमान को काफी हद तक कम कर दिया।
यह भी पढ़ें

Rain Alert: सितंबर की झमाझम शुरुआत: कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

 

Weather Update
Weather Update

आगे भी जारी रहेगा बारिश का दौर

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। हालांकि, बुधवार की झमाझम बारिश ने शहर के तापमान को काफी कम कर दिया, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। आने वाले दिनों में भी लखनऊ के मौसम में इसी तरह का बदलाव जारी रहने की संभावना है।

साप्ताहिक बारिश का पूर्वानुमान

सोमवार: दिन भर बिखरी हुई हल्की बारिश की संभावना है। बारिश की संभावना 40% है और अनुमानित वर्षा 5-10 मिमी के आसपास हो सकती है।

मंगलवार: आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, दोपहर के समय कहीं-कहीं गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। बारिश की संभावना 60% है, और अनुमानित वर्षा 10-15 मिमी हो सकती है।
बुधवार: सुबह हल्की बारिश और दोपहर में तेज बारिश होने की संभावना है। वर्षा की संभावना 70% है, और अनुमानित वर्षा 15-20 मिमी हो सकती है।

यह भी पढ़ें

UP Weather: यूपी में मानसून सक्रिय, कई जिलों में झमाझम बारिश और उमस से राहत

गुरुवार: दिन भर रुक-रुक कर बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रहेंगे। बारिश की संभावना 50% है, और अनुमानित वर्षा 5-10 मिमी के आसपास हो सकती है।
शुक्रवार: अधिकांश समय धूप रहेगी, लेकिन शाम को कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। बारिश की संभावना 20% है और बहुत कम वर्षा की उम्मीद है।

शनिवार: मध्यम बारिश की संभावना विशेष रूप से दोपहर और शाम के समय अधिक है। बारिश की संभावना 80% है, और अनुमानित वर्षा 20-25 मिमी हो सकती है।
रविवार: सुबह हल्की बारिश की संभावना है जो दोपहर तक साफ हो जाएगी। बारिश की संभावना 30% है और अनुमानित वर्षा 5 मिमी या इससे कम हो सकती है।

Hindi News/ Lucknow / लखनऊ में झमाझम बारिश का दिन, तापमान में भारी गिरावट, जाने मौसम का ताज़ा हाल”

ट्रेंडिंग वीडियो