scriptLDA: शारदा नगर विस्तार में एलडीए की 170 फाइलें गायब: अधिकारियों में हड़कंप | LDA: 170 files of LDA missing in Sharda Nagar extension: Anger among officials | Patrika News
लखनऊ

LDA: शारदा नगर विस्तार में एलडीए की 170 फाइलें गायब: अधिकारियों में हड़कंप

LDA: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के शारदा नगर विस्तार में स्थित एलडीए (लखनऊ विकास प्राधिकरण) की 170 फाइलें अचानक गायब हो गई हैं, जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया है। एलडीए उपाध्यक्ष के हालिया निरीक्षण के दौरान भूखण्डों की नीलामी की योजना बनाई गई थी, लेकिन गायब फाइलों ने प्रक्रिया में बाधा डाल दी है। इस घटना ने न केवल अधिकारियों के कामकाज पर सवाल उठाए हैं, बल्कि शारदा नगर के विकास पर भी असर डालने की आशंका जताई जा रही है।

लखनऊOct 02, 2024 / 01:46 pm

Ritesh Singh

लखनऊ विकास प्राधिकरण

लखनऊ विकास प्राधिकरण

LDA: एलडीए की शारदा नगर विस्तार में स्थित भूखण्डों की फाइलों के गायब होने की खबर ने न केवल स्थानीय प्रशासन को चिंता में डाल दिया है, बल्कि यह विकास कार्यों को भी प्रभावित कर सकता है। हाल ही में एलडीए उपाध्यक्ष ने इस क्षेत्र का निरीक्षण किया था, जिसमें उन्हें रिक्त भूखण्डों को नीलामी के लिए बेचने के निर्देश दिए गए थे।
यह भी पढ़ें

अयोध्या में रामलला के दर्शन के नियमों में बड़ा बदलाव, 3 अक्टूबर से नई व्यवस्था लागू 

जैसे ही निरीक्षण हुआ, उपाध्यक्ष को ज्ञात हुआ कि करीब 170 भूखण्डों की फाइलें गायब हैं। अधिकारियों ने बताया कि उनकी जानकारी के अनुसार, अधिकांश भूखण्डों का आवंटन कर दिया गया है, लेकिन बाकी फाइलों की खोज जारी है। इस मामले में अधिकारियों की लापरवाही और फाइलों के गायब होने की संभावना ने सवाल उठाए हैं कि क्या यह एक सुनियोजित तरीके से किया गया है या फिर प्रशासनिक असावधानी का नतीजा है।
यह भी पढ़ें

Yogi Action: त्योहारों पर CM योगी की सख्ती: सुरक्षा बढ़ी, जन सुविधाओं पर विशेष ध्यान

शारदा नगर विस्तार में पीएम आवास के निकट करीब 170 भूखण्डों का निर्माण किया गया था, लेकिन अब इन भूखण्डों के आवंटन की स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है। स्थानीय निवासियों और संभावित आवेदकों को भी इस स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। अगर समय पर फाइलें नहीं मिलती हैं, तो यह भूखण्डों के विकास में देरी कर सकती है।
यह भी पढ़ें

Heavy Rain Alert: बदलेगा मौसम का मिजाज: अक्टूबर के अंत तक आएगी ठंड, चक्रवाती तूफान का अलर्ट

एलडीए के उपाध्यक्ष ने इस मामले में अधिकारियों को तलब किया है और मामले की जांच के लिए एक रिपोर्ट मांगी है। अधिकारियों के अनुसार, गायब फाइलों के पीछे की सच्चाई जानने के लिए गहन जांच की आवश्यकता है। यह स्पष्ट नहीं है कि फाइलें किस कारण से गायब हुईं, लेकिन प्रशासन इस बात की पूरी कोशिश कर रहा है कि समस्या का शीघ्र समाधान किया जा सके।
यह भी पढ़ें

रोम की संस्कृति में पले-बढ़े ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ नहीं बर्दाश्त कर पा रहे राम मंदिर: सीएम योगी का कांग्रेस पर हमला

स्थानीय निवासियों का कहना है कि इस प्रकार की घटनाएं विकास कार्यों में बाधा डालती हैं और इससे स्थानीय लोगों में असंतोष पैदा होता है। यह मामला एलडीए की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाता है, क्योंकि इसके पहले भी कई बार प्रशासनिक लापरवाहियों के मामले सामने आए हैं।
यह भी पढ़ें

Gold And Silver Price: लखनऊ में सोने-चांदी के भावों में उछाल: जानिए आज के ताजा रेट 


शारदा नगर विस्तार में गायब फाइलों की जांच जारी है, और स्थानीय प्रशासन मामले को गंभीरता से ले रहा है। इस घटनाक्रम ने न केवल विकास कार्यों को प्रभावित किया है, बल्कि अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए हैं। यदि समय पर फाइलें नहीं मिलती हैं, तो यह न केवल भूखण्डों की नीलामी में देरी कर सकता है, बल्कि स्थानीय लोगों की उम्मीदों पर भी पानी फेर सकता है।

Hindi News / Lucknow / LDA: शारदा नगर विस्तार में एलडीए की 170 फाइलें गायब: अधिकारियों में हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो