scriptग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 1200 करोड़ रुपये का निवेश, जानिए क्या है पॉलिसी | JK Cement will invest Rs 1200 crore in UP | Patrika News
लखनऊ

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 1200 करोड़ रुपये का निवेश, जानिए क्या है पॉलिसी

यूपी में निवेश के ल‌िए कंपनियां खुद ही आगे आ रही हैं। जेके सीमेंट के सीईओ माधव कृष्ण सिंघानिया ने कहा क‌ि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में निवेश का मौका एक अच्छा अवसर है। इससे रोजगार का मौका भी है।

लखनऊFeb 09, 2023 / 02:42 pm

Ritesh Singh

यूपी में निवेश के लिए रोडमैप तैयार

यूपी में निवेश के लिए रोडमैप तैयार निवेश,जानिए क्या है पॉलिसी

उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए जेके सीमेंट लिमिटेड ने 1200 करोड़ रुपए के निवेश की प्रतिबद्धता जताई है। इसके अंतर्गत कंपनी आने वाले 12 महीनों में 500 करोड़ रुपए के निवेश से प्रयागराज में एक यूनिट की स्थापना करेगी।
यह भी पढ़ें

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट: आरएसपीजी ग्रुप करेगा 10 हजार करोड़ का निवेश

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 लेंगे भाग डिप्टी एमडी

कंपनी यूपी में 700 करोड़ की दो परियोजनाओं पर पहले से ही काम कर रही है। कंपनी के डिप्टी एमडी और सीईओ 10 से 12 फरवरी के मध्य राजधानी लखनऊ के वृंदावन योजना में आयोजित हो रही उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में भाग लेंगे, ताकि यूपी में कंपनी के विकास के लिए दीर्घकालिक रोडमैप तैयार किया जा सके।
यह भी पढ़ें

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने नाम की वेबसाइट को किया लांच, जानिए इसके बारे में

यूपी में निवेश के लिए रोडमैप तैयार

सीएम योगी के निर्देश पर विदेशों के साथ ही विभिन्न राज्यों में गई टीम योगी को निवेशकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। कई निवेशक प्रदेश में निवेश के लिए बेताब हैं। यूपीजीआईएस का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ये निवेशक अब यूपी में निवेश के लिए अपने रोडमैप के साथ सामने आ रहे हैं।
यह भी पढ़ें

विदेशी मेहमानों के स्वागत में सजाया जा रहा नवाबों का शहर लखनऊ, बदली जा रही रंगत

उत्तर प्रदेश विस्तार योजनाओं के लिए अच्छा शहर : सीईओ माधव कृष्ण सिंघानिया

कंपनी के डिप्टी एमडी और सीईओ माधव कृष्ण सिंघानिया ने कहा कि हम इस गतिशील राज्य का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं। इसमें न केवल हमारे लिए भौगोलिक लाभ है, बल्कि यह निवेश और विकास के लिए अवसरों की अधिकता भी प्रस्तुत करता है। व्यवसाय करने में आसानी से लेकर अपने समृद्ध संसाधनों और कुशल कार्यबल के साथ मिलकर एक सहायक व्यापार पारिस्थितिकी तंत्र प्रदान करने तक, उत्तर प्रदेश निश्चित रूप से हमारी विस्तार योजनाओं के लिए एक पसंदीदा शहर है।
यह भी पढ़ें

लोहिया संस्थान के निदेशक को नोटिस, नहीं जमा किया आउटसोर्स कर्मियों का EPF

जेके सीमेंट को प्रयागराज जिले में 2.50 एमटीपीए की क्षमता वाली अपनी तीसरी क्लिंकर ग्राइंडिंग यूनिट की स्थापना की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। इस परियोजना के अगले 12 महीनों में 500 करोड़ रुपये के निवेश के साथ पूरा होने की उम्मीद है। इसके साथ ही जेके सीमेंट ने पूर्वी भारत में अपनी पहुंच को और मजबूत किया है।
“हमीरपुर, अलीगढ़ में निवेश किया और रोजगार के दिए अवसर”

कंपनी ने हाल ही में हमीरपुर (बुंदेलखंड) में अपनी दूसरी ग्रे सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट का उद्घाटन किया है। 400 करोड़ रुपए के प्रस्तावित निवेश के साथ पिछले साल यूपी सरकार के साथ हस्ताक्षरित एक समझौता ज्ञापन के तहत हमीरपुर में नवनिर्मित इकाई की कुल उत्पादन क्षमता 2 मिलियन टन प्रतिवर्ष (एमटीपीए) है और इसने काम करना शुरू कर दिया है।
यह भी पढ़ें

राहुल गांधी के बयान पर भाजपा ने जताई आपत्ति, दिए यह बयान


वहीं, अलीगढ़ में चालू की गई पहली ग्रीनफील्ड स्प्लिट सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट लगभग 300 करोड़ के निवेश से स्‍थापित की गई थी। इसकी 1.50 एमटीपीए की क्षमता है। 1200 करोड़ रुपये के कुल निवेश के साथ सभी तीन ग्रीनफील्ड ग्राइंडिंग इकाइयां यूपी में अपनी उपस्थिति में सुधार करेंगी। साथ ही रोजगार के अवसर पैदा करके प्रदेश की अर्थव्यवस्था में भी योगदान देंगी।
यह भी पढ़ें

2022 में यूपी की जेलों में बंद 1,236 बूढ़े और कमजोर कैदी हुए रिहा, जानिए योजना के बारे में

“सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का हुआ समझौता”

कंपनी के संस्थापक एमडी के नाम पर एक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल स्थापित करने के ल‌िए आईआईटी कानपुर के साथ एक समझौता हुआ है। इसके ल‌िए ज्ञापन पर भी हस्ताक्षर किए गए हैं। कंपनी ने अपने सीएसआर के हिस्से के रूप में 60 करोड़ रुपए के वित्तपोषण के साथ कानपुर में ‘यदुपति सिंघानिया मेमोरियल सुपर स्पेशलिटी अस्पताल’ का समर्थन करने के लिए सहमति व्यक्त की है। यह अस्पताल अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा जो सभी को शीर्ष चिकित्सा देखभाल प्रदान करेगा।

Hindi News/ Lucknow / ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 1200 करोड़ रुपये का निवेश, जानिए क्या है पॉलिसी

ट्रेंडिंग वीडियो