scriptUP Heavy Rain: लखनऊ समेत 20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट | Heavy rain alert in more than 20 districts including Lucknow | Patrika News
लखनऊ

UP Heavy Rain: लखनऊ समेत 20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने लखनऊ और बाराबंकी समेत 20 से अधिक जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। कई जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट घोषित किया गया है।

लखनऊJul 07, 2024 / 10:10 am

Ritesh Singh

Weather

Weather

Heavy Rain : उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने लखनऊ और बाराबंकी समेत 20 से अधिक जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। विभिन्न जिलों में स्थिति को देखते हुए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है। देवरिया, गोरखपुर, बस्ती और कुशीनगर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जो भारी बारिश और संभावित बाढ़ के खतरे की ओर इशारा करता है। इसके अलावा, महराजगंज, गोंडा, बलरामपुर और खीरी में भी ऑरेंज अलर्ट है।
यह भी पढ़ें

UP Weather Update: हरदोई में मौसम का हाल: अगले कुछ दिनों में मिल सकती है राहत

वहीं, सोनभद्र, चंदौली, मऊ और आजमगढ़ में येलो अलर्ट जारी किया गया है। लखनऊ, अयोध्या, कन्नौज, बलिया और गाजीपुर में भी येलो अलर्ट घोषित किया गया है, जिससे मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है।
यह भी पढ़ें

Good News: लखनऊ में बनेगा मैंगो पार्क, जानिए इसकी खासियत 

ऑरेंज अलर्ट वाले जिले

देवरिया, गोरखपुर, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, गोंडा, बलरामपुर और खीरी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जिससे भारी बारिश और संभावित बाढ़ का खतरा है।

यह भी पढ़ें
 

Kanwar Yatra Safety: कावड़ यात्रा की CCTV और ड्रोन से होगी मॉनीटरिंग, 8 कंबाइंड कंट्रोल रूम स्थापित

येलो अलर्ट वाले जिले

सोनभद्र, चंदौली, मऊ, आजमगढ़, लखनऊ, अयोध्या, कन्नौज, बलिया और गाजीपुर में येलो अलर्ट घोषित किया गया है, जिससे मध्यम से भारी बारिश की संभावना है।
यह भी पढ़ें

Mandi Price: टमाटर की कीमतों में उछाल, चार दिनों में दाम हुए दोगुने 

प्रशासन की तैयारी

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन ने संबंधित क्षेत्रों में अलर्ट जारी कर दिया है और लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है। सभी जिलों में आपातकालीन सेवाएं और राहत कार्य तैयार रखे गए हैं।

Hindi News / Lucknow / UP Heavy Rain: लखनऊ समेत 20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो