scriptGST छापेमारी के विरोध में कई जिलों में दुकानें बंद, सीएम योगी से मिलेंगे व्यापारी | gst raid in kanpur goralkhpur Traders warned of agitation | Patrika News
लखनऊ

GST छापेमारी के विरोध में कई जिलों में दुकानें बंद, सीएम योगी से मिलेंगे व्यापारी

गोरखपुर,बहराइच, कानपुर, हमीरपुर समेत कई जिलों के व्यापारी जीएसटी टीम के छापेमारी का विरोध कर रहे हैं।

लखनऊDec 10, 2022 / 02:31 pm

Anand Shukla

gst_raid.jpg
उत्तर प्रदेश के 71 जिलों में कई दिनों से जीएसटी की टीम छापोमारी कर रही है। जिसमें कई व्यापारी पकड़े भी गए हे हैं। जीएसटी टीम कई फर्मों और दुकानों को सील भी कर रही है। व्यापारी इसका विरोध कर रहे हैं। कई जगहों पर बाजार भी बंद किए गए हैं।
व्यापारी छापेमारी से परेशान होकर अपनी दुकानें और फर्मों को बंद करने को मजबूर हो रहे हैं। व्यापारियों का कहना है कि उनका उत्पीड़न किया जा रहा है।

व्यापारियों ने दी सरकार को चेतावनी
कानपुर, हमीरपुर, बहराइच समेत कई जिलों में व्यापारी इन छापों का विरोध कर रहे हैं। व्यापारी संगठनों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर व्यापारियों के साथ उत्पीड़न बंद न हुआ तो वें सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे।
यह भी पढ़ें

रामपुर: शहर और गांव के वोटिंग प्रतिशत में भारी फर्क, यही बना भाजपा की जीत की वजह?

हमीरपुर में सड़क पर उतरे लोग

हमीरपुर जिले में तीन दिन से जीएसटी टीम छापेमारी कर रही है। कई फर्मों और दुकानों को सील कर चुकी है। शनिवार को जीएसटी टीम जैसे ही सुमेरपुर कस्बे में छापेमारी करने पहुंची तो लोग दुकानें बंद कर के सड़कों पर उतर आए।
व्यापार मंडल के नेता दीपू, अभिषेक गुप्ता और हसन खान ने जिलाधिकारी कार्यालय जा करके डीएम को ज्ञापन सौंपा। इसके बाद उन्होंने कहा कि अगर जीएसटी टीम छापेमारी करना बंद नहीं करेगी तो पूरा बाजार बंद किया जाएगा। अगर फिर भी उत्पीडन बंद नहीं हुआ तो हम धरना प्रदर्शन करेंगे। इसी तरह कल बहराइच, कानपुर, गोरखपुर और अन्य जिलों में भी व्यापारियों का विरोध करना देखा गया।
सीएम योगी के निर्देश के बाद हुई छापेमारी

राज्य कर विभाग को लगातार डाटा एनालिसिस और इंटेलिजेंस से इनकम टैक्स चोरी करने की शिकायत मिल रही थी। कुछ व्यापारी बिना बिल के माल बेच रहे थे और टैक्स नहीं भर रहे थे। अधिकारियों ने इसकी जानकारी सीएम योगी आदित्यनाथ को दी।
यह भी पढ़ें

सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया के घर कुर्की नोटिस चस्पा, CM योगी खिलाफ की थी अभद्र टिप्पणी

सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो व्यापारी टैक्स नहीं दे रहे हैं, उनके यहां पर छापेमारी की जाए। इसके बाद राज्य कर विभाग की 248 टीमों ने अलग-अलग जिलों में एक साथ छापेमारी की है।

Hindi News/ Lucknow / GST छापेमारी के विरोध में कई जिलों में दुकानें बंद, सीएम योगी से मिलेंगे व्यापारी

ट्रेंडिंग वीडियो