scriptमहंगी सब्जियों ने बिगाड़ा रसोई का स्वाद: 20 दिनों में दोगुनी कीमतों से आम आदमी का बजट चरमराया | Expensive vegetables spoil taste of food Common man budget crumbled doubling prices in 20 days | Patrika News
लखनऊ

महंगी सब्जियों ने बिगाड़ा रसोई का स्वाद: 20 दिनों में दोगुनी कीमतों से आम आदमी का बजट चरमराया

नगराम और आसपास के क्षेत्रों में मानसून के आते ही सब्जियों की कीमतों में भारी उछाल देखा गया है। पिछले 20 दिनों में हरी सब्जियों के दाम 2 से 3 गुना तक बढ़ गए हैं, जिससे आम आदमी की रसोई का स्वाद फीका हो गया है। आलू, टमाटर और अन्य सब्जियों की बढ़ती कीमतों ने सामान्य लोगों की थाली से सब्जियों को गायब कर दिया है।

लखनऊAug 24, 2024 / 02:21 pm

Ritesh Singh

Green Vegetables

Green Vegetables

नगराम क्षेत्र सहित आसपास के इलाकों में मानसून के सक्रिय होते ही सब्जियों की कीमतों में तेज़ी आ गई है। बीते 20 दिनों में हरी सब्जियों के दाम 2 से 3 गुना तक बढ़ गए हैं, जिससे आम आदमी की रसोई पर बड़ा असर पड़ा है। आलू की कीमत अब 35 से 40 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई है, जो सामान्य लोगों की पहुंच से बाहर हो रही है।
यह भी पढ़ें

जन्माष्टमी पर लखनऊ सर्राफा बाजार में चांदी के बांसुरी, मुकुट और राधा-कृष्ण की मूर्तियों की धूम

20 दिनों में सब्जियों की कीमतें 3 गुना बढ़ीं, आम आदमी की थाली से गायब हुआ स्वाद

सब्जी बाजारों में टमाटर के दामों में भी जबरदस्त उछाल देखा गया है। कुछ दिन पहले 30 रुपए किलो बिकने वाला टमाटर अब 50 से 60 रुपए प्रति किलो पर बिक रहा है। सब्जियों की महंगाई के कारण लोग अब किलो की बजाय पाव में सब्जियां खरीदने पर मजबूर हो गए हैं। धनिया और मिर्च जैसी सब्जियां भी महंगी हो गई हैं, जिससे आम आदमी की थाली से हरी सब्जियों का स्वाद गायब हो गया है।
यह भी पढ़ें

 लखनऊ की सबसे महंगी सब्जी ‘धरती का फूल’, दो दिन में खराब, कीमत ₹1600 प्रति किलो, जानें इसके फायदे

बारिश से बिगड़ी फसलें, नगराम में सब्जियों की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि

नगराम की सब्जी मंडियों में आलू, टमाटर, प्याज समेत अन्य हरी सब्जियों के दामों में अचानक वृद्धि हो गई है। सब्जी विक्रेता कल्लू चौरसिया का कहना है कि लगातार हो रही बारिश से फसलें प्रभावित हुई हैं, जिसके कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई है। अगर हालात ऐसे ही रहे, तो आने वाले दिनों में सब्जियों की कीमतों में और भी वृद्धि हो सकती है।

Hindi News/ Lucknow / महंगी सब्जियों ने बिगाड़ा रसोई का स्वाद: 20 दिनों में दोगुनी कीमतों से आम आदमी का बजट चरमराया

ट्रेंडिंग वीडियो