scriptBakrid 2024: हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा कुर्बानी का त्योहार, ईद-उल-अजहा | Eid-ul-Azha celebrated with gaiety | Patrika News
लखनऊ

Bakrid 2024: हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा कुर्बानी का त्योहार, ईद-उल-अजहा

आज प्रदेश भर में ईद-उल-अजहा का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश की विभिन्न ईदगाहों और मस्जिदों में नमाज अदा की जा रही है। नमाजियों ने एक-दूसरे को गले मिलकर बकरीद की बधाई दी।

लखनऊJun 17, 2024 / 03:05 pm

Ritesh Singh

Bakrid

Bakrid

ईद-उल-अजहा का त्यौहार आज पूरे प्रदेश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। राजधानी लखनऊ की ऐशबाग ईदगाह, बड़े इमामबाड़ा और टीले वाली मस्जिद सहित कई इबादतगाहों पर बकरीद की नमाज अदा की गई। नमाज के बाद नमाजियों ने एक-दूसरे को गले मिलकर बकरीद की बधाई दी और अमन-ओ-अमान की दुआ की। प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था के तहत पुलिस के चाक चौबंद प्रबंध किए गए हैं। संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। लखनऊ तहसीनगंज स्थित शिया जामा मस्जिद में नमाज अदा कराने के बाद शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास नकवी ने देशवासियों को ईद-उल-अजहा की बधाई दी और देश में अमन-ओ-अमान के लिए दुआ की।
Bakrid

नमाज और बधाई

राजधानी सहित प्रदेश की ईदगाहों और मस्जिदों में नमाज अदा की जा रही है।नमाजियों ने एक-दूसरे को गले मिलकर बकरीद की बधाई दी।

प्रमुख स्थान

लखनऊ की ऐशबाग ईदगाह, बड़े इमामबाड़ा, और टीले वाली मस्जिद पर अदा की गई नमाज।
कई इबादतगाहों पर भी अदा हुई बकरीद की नमाज।
Bakrid

सुरक्षा व्यवस्था

प्रदेश में पुलिस के चाक चौबंद प्रबंध।
संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात।

शिया जामा मस्जिद

लखनऊ तहसीनगंज स्थित शिया जामा मस्जिद में नमाज अदा कराने के बाद मौलाना सैफ अब्बास नकवी ने देशवासियों को बधाई दी। देश में अमन-ओ-अमान के लिए की गई दुआ। ईद-उल-अजहा का त्यौहार पूरे प्रदेश में धूमधाम से मनाया जा रहा है, और लोग मिलजुल कर इस पर्व की खुशियां बांट रहे हैं।

Hindi News/ Lucknow / Bakrid 2024: हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा कुर्बानी का त्योहार, ईद-उल-अजहा

ट्रेंडिंग वीडियो