scriptShine City Fraud Case: राशिद नसीम की विदेश में जब्त होगी संपत्ति, ED दर्ज करेगी मामला | ED to seize Shine City director's assets abroad | Patrika News
लखनऊ

Shine City Fraud Case: राशिद नसीम की विदेश में जब्त होगी संपत्ति, ED दर्ज करेगी मामला

राशिद नसीम पर भगोड़ा आर्थिक अपराधी अधिनियम के तहत होगी कार्रवाई, हजारों करोड़ के निवेशकों के पैसे लेकर भागा था विदेश।

लखनऊJul 11, 2024 / 12:25 pm

Ritesh Singh

Shine City Fraud Case

Shine City Fraud Case

UP Fraud Case Shine City: लखनऊ में निवेशकों के हजारों करोड़ लेकर विदेश भागे शाइन सिटी के निदेशक राशिद नसीम की संपत्तियों को जब्त करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने राशिद नसीम के खिलाफ भगोड़ा आर्थिक अपराधी अधिनियम के तहत केस दर्ज करने का निर्णय लिया है। यह वही कानून है जिसके तहत विजय माल्या और नीरव मोदी पर भी कार्रवाई की गई थी।
यह भी पढ़ें

LDA Housing Scheme: लखनऊ को जल्द ही मिलेंगी चार नई आवासीय योजनाएं, LDA ने तैयार किया खाका, जानें इसके बारे में

राशिद नसीम की संपत्ति जब्त

ED ने राशिद नसीम की विदेश में खरीदी गई संपत्तियों को जब्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। राशिद नसीम पर निवेशकों के हजारों करोड़ रुपये लेकर विदेश भागने का आरोप है।

भगोड़ा आर्थिक अपराधी अधिनियम

ED ने राशिद नसीम के खिलाफ भगोड़ा आर्थिक अपराधी अधिनियम के तहत केस दर्ज करने का निर्णय लिया है। इस कानून का उद्देश्य बड़े आर्थिक अपराधियों को पकड़ना और उनकी संपत्तियों को जब्त करना है। इसी कानून के तहत पहले विजय माल्या और नीरव मोदी पर कार्रवाई की जा चुकी है।
यह भी पढ़ें

Dengue and Malaria : बारिश के बाद खास रखें ध्यान, नहीं तो हो सकता है डेंगू, जानते हैं डॉ. सिंघल से

निवेशकों का पैसा

राशिद नसीम पर हजारों करोड़ रुपये के निवेशकों के पैसे लेकर भागने का आरोप है। ED की कार्रवाई का उद्देश्य निवेशकों को न्याय दिलाना और उनकी राशि की वसूली करना है।

कानूनी प्रक्रिया

ED की टीम ने राशिद नसीम की संपत्तियों की पहचान और जब्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस कार्रवाई से राशिद नसीम की विदेश में खरीदी गई संपत्तियों को जब्त किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Online Attendance: यूपी में डिजिटल अटेंडेंस पर सख्ती शुरू, जानें खास बातें

राशिद नसीम के खिलाफ की गई इस सख्त कार्रवाई से निवेशकों को न्याय मिलने की उम्मीद है। ED की यह कार्रवाई देश के आर्थिक अपराधियों के खिलाफ कड़ा संदेश है कि कानून से बचना मुश्किल है। भगोड़ा आर्थिक अपराधी अधिनियम के तहत की जा रही इस कार्रवाई से आर्थिक अपराधों पर रोक लगाने में मदद मिलेगी।

Hindi News/ Lucknow / Shine City Fraud Case: राशिद नसीम की विदेश में जब्त होगी संपत्ति, ED दर्ज करेगी मामला

ट्रेंडिंग वीडियो