scriptसीएम योगी ने मंत्रियों पर फोड़ा हार का ठीकरा, दे डाली हिदायत | CM Yogi in action, instructs ministers to stay away from VIP culture | Patrika News
लखनऊ

सीएम योगी ने मंत्रियों पर फोड़ा हार का ठीकरा, दे डाली हिदायत

CM Yogi in Action Mode: उत्तर प्रदेश में भाजपा की करारी हार के बाद पूरी सरकार में उथल-पुथल मची है। इसी बीच सीएम योगी ने मंत्रिमंडल को जनता के बीच रहने की कड़ी हिदायत दी है। माना जा रहा है कि यूपी में मंत्रिमंडल की लापरवाही से भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा है।

लखनऊJun 09, 2024 / 01:07 pm

Aman Pandey

CM Yogi in Action Mode

CM Yogi in Action Mode

CM Yogi in Action Mode: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव में निराशाजनक नतीजों की समीक्षा के क्रम में शनिवार को मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ बैठक की। उन्होंने सभी मंत्रियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि सभी मंत्री अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में जनता के बीच जाएं, जनता के साथ संवाद, समन्वय और संवेदनशीलता की नीति अपनाएं। सरकार जनता के लिए होती है, वीआइपी कल्चर के लिए नहीं। बैठक में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक शामिल नहीं हुए। बताया गया कि उनका दिल्ली प्रवास चल रहा है।
 
सीएम योगी ने कहा कि मंत्री जनता के बीच जाकर केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों का प्रचार करें। मंत्रिपरिषद की बैठकों के लिए ई-कैबिनेट व्यवस्था और सभी विभागों में ई-ऑफिस प्रणाली प्रभावी ढंग से लागू करें। प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन की बनाने का लक्ष्य हर विभाग का है। कार्ययोजना के अनुरूप मंत्रीगण समीक्षा करें। बजट आवंटन और खर्च की समीक्षा करें और परियोजनाओं की समयबद्धता और गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखें।

मंत्रिमंडल में हो सकता है बदलाव

कयास लगाए जा रहे हैं कि केंद्र में नई सरकार के शपथ लेते ही यूपी में भी मंत्रिमंडल और पार्टी में बदलाव शुरू हो जाएंगे। लोकसभा चुनाव में भाजपा यूपी में अपने दम पर 33 सीटें ही प्राप्त कर सकी जबकि चुनाव से पहले प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत के दावे किए जा रहे थे। 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यूपी में सपा-बसपा के विपक्षी गठबंधन के बावजूद 62 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि 2014 में 71 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

Hindi News/ Lucknow / सीएम योगी ने मंत्रियों पर फोड़ा हार का ठीकरा, दे डाली हिदायत

ट्रेंडिंग वीडियो