script400 लोगों पर मुकदमा दर्ज, हिंदूवादी नेता की गिरफ्तारी के बाद हुआ था बवाल | Patrika News
लखनऊ

400 लोगों पर मुकदमा दर्ज, हिंदूवादी नेता की गिरफ्तारी के बाद हुआ था बवाल

police action:हिंदूवादी नेता की गिरफ्तारी और रेलवे स्टेशन में पथराव के विरोध में देहरादून घंटाघर में जाम लगाने के मामले में पुलिस ने 400 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। मौके पर कराई गई वीडियोग्राफी के जरिए इन आरोपियों की शिनाख्त कराई जाएगी।

लखनऊOct 01, 2024 / 08:10 am

Naveen Bhatt

A case has been registered against 400 people for blocking the clock in Dehradun

बीते दिनों लोगों ने देहरादून घंटाघर में जाम लगाया था

police action:हिंदूवादी नेता की गिरफ्तारी और देहरादून रेलवे स्टेशन में पथराव के विरोध में बीते गुरुवार को सैकड़ों लोगों ने घंटाघर में जाम लगा दिया था। दरअसल, बदायूं निवासी एक किशोरी अपने प्रेमी से मिलने देहरादून रेलवे स्टेशन पहुंची हुई थी। वह युवक हिंदू था। इस पर दूसरे समुदाय के लोगों ने युवक की जमकर पिटाई कर दी थी। साथ ही खूब पथराव भी किया था। उसके अगले दिन पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया था, जिनमें हिंदूवादी नेता विकास वर्मा भी शामिल थे। विकास वर्मा की गिरफ्तारी से देहरादून में हंगामा मच गया था। लोगों ने बाजार बंद करते हुए घंटाघर में जाम लगा दिया था। इसी मामले में पुलिस ने 400 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाली ने ये मुकदमा लिखाया है।

चार घंटे तक जाम रहा था घंटाघर

गुस्साए लोगों ने देहरादून घंटाघर में करीब चार घंटे तक जाम लगा दिया था। पलटन और आसपास का बाजार भी बंद रहा। इससे आम लोगों के साथ इमरजेंसी वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ी। पुलिस ने इस माममे को संज्ञान लेते हुए ऐसे करीब 400 लोगों पर बीएनएस की धारा 191(2), 221, 223ख, 285, 292, 126(2) के तहत केस दर्ज किया है।
ये भी पढ़ें:- पूर्व IAS की कोठी से 50 करोड़ की चोरी की जांच को नैनीताल आएंगे अमिताभ ठाकुर

प्रदर्शन में शामिल हुए थे अवांछनीय तत्व

घंटाघर पर जाम लगाने वाले आरोपियों पर दर्ज मुकदमे में पुलिस ने कुछ अवांछनीय तत्वों के शामिल होने की बात भी लिखी है। पुलिस का कहना है कि बीते दिनों पलटन बाजार में बाहरी लोगों का सत्यापन अभियान चलाया गया। इस दौरान रेहड़ी, रिंग लगाकर सामान बेचने वाले कई लोगों को हटाया गया। आरोप है कि यह लोग प्रदर्शन में शामिल हुए। इससे पहले, दून रेलवे स्टेशन पर पथराव मामले में दर्ज मुकदमे में 14 नामजद, करीब सौ अज्ञात आरोपी शामिल किए गए थे।

Hindi News / Lucknow / 400 लोगों पर मुकदमा दर्ज, हिंदूवादी नेता की गिरफ्तारी के बाद हुआ था बवाल

ट्रेंडिंग वीडियो