scriptBareilly Varanasi Express: बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस के इंजन से टकराया लकड़ी का गुटका, टल गया बड़ा हादसा | Bareilly Varanasi Express Wooden block collides with engine Bareilly Varanasi Express major accident averted | Patrika News
लखनऊ

Bareilly Varanasi Express: बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस के इंजन से टकराया लकड़ी का गुटका, टल गया बड़ा हादसा

Bareilly Varanasi Express: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते बच गया। बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस से एक लकड़ी के टुकड़े से टकरा जाने का मामला सामने आया है।

लखनऊOct 26, 2024 / 11:06 am

Prateek Pandey

varanasi bareilly express

बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस के इंजन से टकराया लकड़ी का गुटका

Bareilly Varanasi Express: प्रदेश के तमाम हिस्सों से ट्रेन दुर्घटनाओं घटनाएं बढ़ गई हैं। कानपुर के बाद लखनऊ में भी ट्रेन को पलटाने की साजिश का मामला सामने आया है। मलिहाबाद रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार को ट्रैक पर रखी एक डाल बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस के इंजन में फंस गई, जिससे ट्रेन का एक्सल काउंटर टूट गया।

होते-होते बचा बड़ा ट्रेन हादसा

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते बच गया। लखनऊ में ट्रेन को पलटाने की साजिश का मामला सामने आया है। मलिहाबाद रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार को ट्रैक पर रखी एक डाल बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस के इंजन में फंस गई, जिससे ट्रेन का एक्सल काउंटर टूट गया। पायलट ने तुरंत ट्रेन रोककर अधिकारियों को सूचना दी। रेलवे की टीम ने जांच की जिसमें ट्रैक पर लकड़ी और पत्थर रखे मिले। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और रेलवे ने मलिहाबाद थाने में साजिश की आशंका जताते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है।
यह भी पढ़ें

‘दाना’ बदलेगा यूपी का मौसम, कई जिलों में हो सकती है बारिश, देखें IMD Latest Update

ट्रैक पर लगे सिग्नल डिवाइस को हुआ नुकसान

सीनियर सेक्शन इंजीनियर अजय कुमार की रिपोर्ट के अनुसार, मलिहाबाद स्टेशन के पास बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस के इंजन में लकड़ी फंस गई थी। जांच में यह भी पाया गया कि ट्रैक पर लकड़ी और पत्थर डालने का प्रयास किया गया था, जो एक बड़ी जनहानि का कारण बन सकता था। लकड़ी के टुकड़े से टकराने के कारण ट्रैक पर लगे सिग्नल डिवाइस को भी नुकसान हुआ। इस घटना के कारण ट्रेन संचालन प्रभावित हुआ। मंडल रेल प्रबंधक राजकुमार सिंह ने बताया कि ट्रैक पर एक टहनी मिली थी और घटना की जांच जारी है।
यह भी पढ़ें

नोएडा में गहराया प्रदूषण संकट, एक्यूआई 300 के पार, गर्भवती महिलाओं को बढ़ा खतरा

दो घंटे तक प्रभावित रहा लखनऊ-हरदोई अप और डाउन

गुरुवार रात 9:05 बजे डाउन ट्रैक पर रखे लकड़ी के टुकड़े से टकराने के बाद 14236-बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस रुक गई। लकड़ी के फंसने से सिग्नल डिवाइस भी क्षतिग्रस्त हो गई। लोको पायलट ने काफी मेहनत के बाद इंजन से लकड़ी का टुकड़ा निकाला। इसके कारण लखनऊ-हरदोई अप और डाउन ट्रैक लगभग दो घंटे तक प्रभावित रहा। ट्रेनों को सावधानी के साथ आगे बढ़ाया गया। रात 11:15 बजे दोनों ट्रैक सुचारू हो गए।

Hindi News / Lucknow / Bareilly Varanasi Express: बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस के इंजन से टकराया लकड़ी का गुटका, टल गया बड़ा हादसा

ट्रेंडिंग वीडियो