scriptRailway News: बादशाहनगर रेलवे स्टेशन मेट्रो से होगा कनेक्ट, यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत | Badshahnagar railway station will be connected to metro, passengers will get great relief | Patrika News
लखनऊ

Railway News: बादशाहनगर रेलवे स्टेशन मेट्रो से होगा कनेक्ट, यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

लखनऊ के बादशाहनगर रेलवे स्टेशन को जल्द ही बादशाह नगर मेट्रो स्टेशन से कनेक्ट किया जाएगा, जिससे यात्रियों को मेट्रो पकड़ने में सुविधा होगी। इस कनेक्टिविटी से मुंशी पुलिया और एयरपोर्ट की ओर आवागमन करने वाले रेल यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

लखनऊJun 22, 2024 / 05:49 pm

Ritesh Singh

Railway

Railway

लखनऊ के बादशाहनगर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों को मेट्रो पकड़ने के लिए अब परेशान नहीं होना पड़ेगा। आने वाले समय में इस रेलवे स्टेशन को बादशाहनगर मेट्रो स्टेशन से कनेक्ट किया जाएगा। इस परियोजना का हिस्सा ‘अमृत भारत स्टेशन योजना’ है, जिसके तहत बादशाहनगर रेलवे स्टेशन का विकास किया जा रहा है।

परियोजना के मुख्य बिंदु

इस परियोजना के अंतर्गत, बादशाहनगर रेलवे स्टेशन को मेट्रो से जोड़ने के लिए करीब 100 मीटर का कॉनकोर्स नमा एफओबी (फुट ओवर ब्रिज) बनाया जाएगा। इस कॉनकोर्स को स्टेशन पर बनने वाले नए कॉनकोर्स से जोड़कर मेट्रो स्टेशन से कनेक्ट किया जाएगा। इससे मंशी पलिया और एयरपोर्ट की ओर जाने वाले यात्रियों को मेट्रो तक पहुंचने में आसानी होगी।
यह भी पढ़ें
 

UP Weather Update: लखनऊ, लखीमपुर सहित आंधी-तूफान का कहर: 48 घंटों में 6 लोगों की मृत्यु, तापमान में गिरावट 

आधुनिक सुविधाओं का विकास

बादशाहनगर रेलवे स्टेशन को लगभग 8.5 करोड़ रुपये की लागत से आधुनिक सुविधाओं वाला स्टेशन बनाया जा रहा है। यहां पर सेकेंड इंट्री के साथ एक और एफओबी भी बनाया जा रहा है। एक एफओबी गोमतीनगर छोर की तरफ और दूसरा डालीगंज छोर की तरफ होगा। इसके अलावा कई अन्य सुविधाओं को भी विकसित किया जा रहा है।

अन्य स्टेशन भी होंगे कनेक्ट

उल्लेखनीय है कि लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन को भी चारबाग मेट्रो स्टेशन से जोड़ा जाएगा, जिससे यात्रियों को बेहतर कनेक्टिविटी और सुविधाएं मिलेंगी।

यह भी पढ़ें

 IPS Transfer: यूपी में 16 सीनियर IPS अधिकारियों का तबादला, देखें लिस्ट 

रेल और मेट्रो के बीच कनेक्टिविटी

बादशाहनगर रेलवे स्टेशन को बादशाह नगर मेट्रो स्टेशन से जोड़ने के लिए 100 मीटर का कॉनकोर्स बनाया जाएगा, जिससे रेल यात्रियों को मेट्रो पकड़ने में आसानी होगी।
यह भी पढ़ें

लखनऊ वासियों के लिए खुशखबरी: गोमतीनगर-हावड़ा और वाराणसी-मुंबई समर स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत

आधुनिक सुविधाओं का विस्तार

8.5 करोड़ रुपये की लागत से बादशाहनगर रेलवे स्टेशन को आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जा रहा है, जिसमें नए फुट ओवर ब्रिज और सेकेंड इंट्री की व्यवस्था शामिल है।

भविष्य की योजनाएं

चारबाग रेलवे स्टेशन को भी चारबाग मेट्रो स्टेशन से जोड़ा जाएगा, जिससे शहर में बेहतर यातायात सुविधाएं सुनिश्चित होंगी। बादशाहनगर रेलवे स्टेशन और मेट्रो स्टेशन के बीच कनेक्टिविटी से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। इससे न केवल उनके यात्रा समय में कमी आएगी बल्कि सुविधा और सुरक्षा में भी सुधार होगा। लखनऊ में इस प्रकार की योजनाओं का विस्तार शहर के विकास और यातायात व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाएगा।

Hindi News/ Lucknow / Railway News: बादशाहनगर रेलवे स्टेशन मेट्रो से होगा कनेक्ट, यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

ट्रेंडिंग वीडियो