scriptअयोध्या गैंगरेप पीड़िता का कराया गया गर्भपात, 12 साल की बच्ची की निगरानी में जुटी डॉक्टरों की टीम | Ayodhya gangrape victim undergoes abortion, team doctors monitoring 12-year-old girl | Patrika News
लखनऊ

अयोध्या गैंगरेप पीड़िता का कराया गया गर्भपात, 12 साल की बच्ची की निगरानी में जुटी डॉक्टरों की टीम

Ayodhya gang-rape case: अयोध्या से बेहतर इलाज के लिए लखनऊ लाई गई 12 साल की गैंगरेप पीड़िता का गर्भपात क्वीन मेरी अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टरों की देखरेख में कराया गया। मंगलवार को डॉक्टरों ने बच्ची की मेडिकल स्थिति को देखते हुए यह निर्णय लिया।

लखनऊAug 07, 2024 / 08:44 am

Ritesh Singh

Ayodhya gang-rape victim in lucknow

Ayodhya gang-rape victim in lucknow

  Ayodhya gang-rape case: अयोध्या में दुष्कर्म की शिकार हुई 12 साल की बच्ची को बेहतर इलाज के लिए लखनऊ के क्वीन मेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार को उसे अयोध्या से लाकर यहां के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम की देखरेख में रखा गया।

गर्भपात का निर्णय

वरिष्ठ डॉक्टर सुजाता डे की अगुवाई वाली टीम ने बच्ची की मेडिकल स्थिति को ध्यान में रखते हुए गर्भपात का निर्णय लिया। मंगलवार को दोपहर बाद विशेषज्ञ डॉक्टरों ने गर्भपात की प्रक्रिया को अंजाम दिया। बच्ची की तीन महीने की प्रेग्नेंसी बताई जा रही थी।
यह भी पढ़ें

लखनऊ में बुजुर्गों की सुरक्षा पर सवाल: दिनदहाड़े वृद्धा की हत्या और लूट से सनसनी

विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम की निगरानी

गर्भपात के बाद बच्ची की हालत स्थिर बताई जा रही है। केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बयान में कहा कि बच्ची की हालत फिलहाल स्थिर है और उसे डॉक्टरों की टीम की निगरानी में रखा गया है। हालांकि, केजीएमयू प्रशासन की तरफ से अभी तक औपचारिक पुष्टि नहीं की गई है।
यह भी पढ़ें

Heavy Rain: लखनऊ मंडल में भारी बारिश और तूफान का अलर्ट: मौसम विभाग की चेतावनी 

अयोध्या से लखनऊ लाई गई 12 साल की गैंगरेप पीड़िता का गर्भपात क्वीन मेरी अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टरों की देखरेख में सफलतापूर्वक किया गया है। बच्ची की हालत स्थिर बनी हुई है और उसे विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम की निगरानी में रखा गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए चिकित्सा विभाग पूरी सतर्कता बरत रहा है।

Hindi News/ Lucknow / अयोध्या गैंगरेप पीड़िता का कराया गया गर्भपात, 12 साल की बच्ची की निगरानी में जुटी डॉक्टरों की टीम

ट्रेंडिंग वीडियो