script5 जनवरी तक बरसेंगे बादल, 7 जनवरी से फिर बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी | weather department has issued an alert for 62 districts of Uttar Pradesh | Patrika News
लखीमपुर खेरी

5 जनवरी तक बरसेंगे बादल, 7 जनवरी से फिर बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

मलिहाबाद , हरदोई, लखनऊ मंडल सहित कई जिलों में बारिश और कोहरे का भयंकर कहर। मौसम विभाग की चेतावनी जारी।
 

लखीमपुर खेरीJan 04, 2024 / 05:10 pm

Ritesh Singh

इन राज्यों में बारिश की संभावना

इन राज्यों में बारिश की संभावना

कोहरा के साथ-साथ शीतलहर का कहर पिछले 4 दिनों से जारी है। शहर और बाजारों में चहल-पहल तो रह रही है, वहीं ग्रामीण इलाकों में सुबह-शाम सड़कों पर सन्नाटा महसूस हो रहा है। आम जन जीवन में भी बहुत ही ठंडक आ गई है, और लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है। बारिश और पश्चिमी हवाओं के कारण ठंड में इजाफा हो रहा है।
मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

बादलों ने डाला डेरा, 5 तक कहीं बूंदाबांदी तो कही पर होगी भारी बारिश। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 5 जनवरी तक प्रदेश में मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा और बादल छाने के साथ ही प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश के भी आसार हैं।
इन राज्यों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने ताजा पूर्वी लहर के प्रभाव के कारण अगले 3-4 दिनों के दौरान तमिलनाडु, दक्षिण केरल और लक्षद्वीप में हल्की बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, लद्दाख के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है। 2 जनवरी से 4 जनवरी के बीच उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हल्की छिटपुट बारिश का अनुमान है।

जश्न भी और ठंड का मजा भी

लखनऊ में ठंड का व्यापक प्रभाव है, और लोगों का आम जीवन प्रभावित हो रहा है। फिर भी, नए साल के आगमन पर नवयुवकों में उत्साह बना हुआ है और वे उल्लास से भरपूर हैं। मरीन ड्राइव, क्लबों में, पार्को में, नए साल का जश्न मनाया जा रहा है। लखनऊ के मंदिरों में श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की है और गोमती नदी में स्नान भी किया है।
बारिश के बाद मिली राहत और फिर ठंडी हवा

हरदोई , अयोध्या , सीतापुर , उन्नाव ,अम्बेडकरनगर समेत कई जिलों और क्षेत्रों में सुबह हुई बारिश के बाद भी मौसम खुल गया था लेकिन उसके बाद से शीतलहर का भयंकर प्रभाव देखने को मिल रहा है। आज दोपहर बाद, सूर्य थोड़ी देर के लिए बाहर निकला है, और गुनगुनी धूप ने लोगों को थोड़ी राहत महसूस कराई है। लेकिन सूर्यास्त के बाद से ही फिर से ठंड बढ़ गई है।
बुजुर्ग और बच्चे हो रहे परेशान, किसान खुश

इस मौसम में बुजुर्गों और बच्चों को ठंड से बचाना अत्यंत आवश्यक है, क्योंकि ठंड से बीमार होने की संभावना बढ़ गई है। किसानों का मानना है कि ठंड से गेहूं की फसल को लाभ पहुंचेगा और उत्पादन में वृद्धि होगी।
5 जनवरी तक बरसेंगे बादल, 7 जनवरी से फिर बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Hindi News / Lakhimpur Kheri / 5 जनवरी तक बरसेंगे बादल, 7 जनवरी से फिर बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो